सौरव गांगुली ने कोलकाता रेप-मर्डर केस पर जताई नाराजगी, विरोध में जो किया वो हो गया वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 10:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर चर्चा में हैं। हाल ही में कोलकाता रेप-मर्डर केस पर उनके बयान ने विवाद खड़ा किया था, जिसके बाद उन्हें अपनी सफाई पेश करनी पड़ी थी। अब उन्होंने इस मामले के विरोध में एक नया तरीका अपनाया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

लोगों का ध्यान किया आकर्षित
सौरव गांगुली ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंने अपनी प्रोफाइल फोटो को पूरी तरह से ब्लैक कर दिया है और कैप्शन में लिखा है, “न्यू प्रोफाइल पिक।” इस कदम को लेकर माना जा रहा है कि गांगुली ने यह परिवर्तन कोलकाता रेप-मर्डर केस के विरोध में किया है। उनका यह कदम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

गांगुली ने पहले क्या कहा था
कुछ दिन पहले, सौरव गांगुली ने इस दुखद घटना पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने बंगाली भाषा में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि इस घटना से वह बेहद दुखी हैं। गांगुली ने कहा, “एक बेटी के पिता होने के नाते, मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं। हालांकि, इस घटना के आधार पर पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाना सही नहीं होगा, क्योंकि यह एक अकेली घटना है।” 

जो कुछ हुआ है, वह शर्मनाक है
गांगुली का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुआ। लोगों ने उनके बयान को लेकर नकारात्मक प्रतिक्रिया दी और आलोचना की। विवाद बढ़ने के बाद, सौरव गांगुली ने खुद आगे आकर सफाई दी। उन्होंने कहा, “मैंने पहले कहा था कि यह घटना भयानक है और मैं नहीं जानता कि लोगों ने इसे कैसे लिया। सीबीआई और पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। जो कुछ हुआ है, वह शर्मनाक है और हमें उम्मीद है कि अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी ताकि भविष्य में कोई ऐसा अपराध न कर सके। सजा का स्तर ऐसा होना चाहिए कि किसी को दोबारा ऐसा अपराध करने की हिम्मत न हो।” गांगुली के प्रोफाइल फोटो बदलने के इस कदम को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग इसे उनकी संवेदनशीलता और विरोध प्रकट करने का तरीका मान रहे हैं, जबकि दूसरों ने इसे एक प्रतीकात्मक कदम बताया है। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News