विनेश के कांग्रेस में शामिल होने पर बहन बबीता फोगाट ने जताई नाराजगी, कहा- परिवार में फूट डालने में कामयाब रहे भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महिला पहलवान विनेश फोगाट अब राजनीति में एंट्री कर चुकी हैं। विनेश के कांग्रेस में शामिल के फैसले से उनके परिवार वाले न खुश है। पहलवान के ताऊ महावीर फोगाट के बाद अब उनकी बहन बबीता फोगाट ने उनके इस फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि महावीर फोगाट विनेश के टीचर हैं। विनेश को उनकी की बात माननी चाहिए थी, लेकिन बहन विनेश ने जल्दबाजी में यह फैसला लिया।
PunjabKesari
'कांग्रेस का फूट डालो राज करो का ही एजेंडा रहा...'
बबीता फोगाट ने आगे कहा कि अगर वह खेल जारी रखती तो 2028 के ओलंपिक में गोल्ड पक्का आता, लेकिन भूपेंद्र हुड्डा फोगाट परिवार में फूट डालने में कामयाब रहे। वहीं, अब जनता उनको सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि हमेशा से कांग्रेस का फूट डालो राज करो का ही एजेंडा रहा है और इन्होंने परिवार तोड़ने का काम किया है।
PunjabKesari
क्या बोले थे महावीर फोगाट?
महिला पहलवान विनेश फोगाट के ताऊ और जाने-माने कुश्ती कोच महावीर फोगाट ने कहा था कि यह उनका फैसला है...आजकल बच्चे अपने फैसले खुद लेते हैं।'' महावीर ने आगे कहा, ‘‘मेरी इच्छा थी कि वह अपने खेल पर ध्यान लगाए और 2028 के ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीते। मुझे लगता है कि उसे अभी राजनीति में नहीं आना चाहिए था। मैं चाहता हूं कि वह पहलवानी जारी रखें।''
PunjabKesari
यह पूछने पर कि क्या उनकी भतीजी ने राजनीति में आने से पहले उनसे सलाह-मशविरा किया था, इस पर महावीर ने कहा था कि, ‘‘इस बारे में कोई बात नहीं हुई। अगर होती तो मैं उसे राजनीति में न आने की सलाह देता। लेकिन आजकल बच्चे अपने फैसले खुद लेते हैं।'' कांग्रेस के हरियाणा से भाजपा को सत्ता से बाहर करने के दावे पर उन्होंने कहा, ‘‘जब आठ अक्टूबर को नतीजे आएंगे तो आप देखेंगे। भाजपा सत्ता में लौटेगी।'' बता दें कि कांग्रेस ने विनेश को 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना से उम्मीदवार बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News