''बहुत हुआ विरोध-प्रदर्शन, अब दुर्गा पूजा पर लौटिए'', ममता की अपील पर भड़की पीड़िता की मां, कहा- बेटी की तरह अब...

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में जनता से विरोध प्रदर्शनों को रोककर दुर्गा पूजा उत्सवों पर ध्यान केंद्रित करने की अपील की थी। इस पर कोलकाता की उस प्रशिक्षु डॉक्टर की मां, जिसकी हाल ही में हत्या कर दी गई थी, ने नाराजगी जाहिर की है। बेटी की मौत के सदमे से गुजर रही मां ने बनर्जी की इस टिप्पणी को असंवेदनशील करार दिया।

उनके परिवार में ऐसा होता, तो क्या वह भी ऐसा ही कहतीं?
पीड़ित डॉक्टर की मां ने कहा, "हम अपनी बेटी के साथ दुर्गा पूजा मनाते थे, लेकिन अब आने वाले वर्षों में हम कभी भी दुर्गा पूजा या कोई भी त्योहार नहीं मना पाएंगे। मुख्यमंत्री की ये टिप्पणी हमारे लिए बहुत ही दुखद और असंवेदनशील है। अगर उनके परिवार में ऐसा कुछ होता, तो क्या वह भी ऐसा ही कहतीं?"

न्याय की मांग को भी दबाने की कोशिश कर रहे
मां ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहे विरोध प्रदर्शनों को दबाने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "मेरे घर का चिराग हमेशा के लिए बुझ गया। उन्होंने मेरी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। अब वे न्याय की मांग को भी दबाने की कोशिश कर रहे हैं।"

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की "उत्सवों पर लौटने" की अपील उस समय आई है जब पूरे पश्चिम बंगाल में पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इन प्रदर्शनों का नेतृत्व जूनियर डॉक्टर कर रहे हैं और इसमें जनता का भी समर्थन है। वे 31 वर्षीय डॉक्टर की बेरहमी से हत्या के मामले में जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं। इस डॉक्टर को 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में अर्धनग्न अवस्था में पाया गया था, और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

विरोध प्रदर्शन सामान्य जीवन में बाधा डाल रहे- ममता बनर्जी
ममता बनर्जी का कहना है कि ये विरोध प्रदर्शन राज्य में शांति और सामान्य जीवन में बाधा डाल रहे हैं, इसलिए उन्होंने जनता से अपील की है कि वे दुर्गा पूजा के उत्सवों पर ध्यान केंद्रित करें और शांति बनाए रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News