Kolkata: रेप-मर्डर केस के बाद आरजी कर हॉस्पिटल में फिर फैली सनसनी, बम स्क्वॉड बुलाया गया

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पास एक संदिग्ध लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया है। यह बैग प्रदर्शनकारियों के विरोध मंच के पास पाया गया। सूचना मिलते ही बम स्क्वॉड मौके पर पहुंच गई है। बैग के अंदर क्या है, यह बम स्क्वॉड की जांच के बाद ही पता चलेगा। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बैग को वहां किसने रखा।

अस्पताल लगातार बना हुआ है सुर्खियों में
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हाल ही में एक रेजिडेंट डॉक्टर के रेप और मर्डर की घटना के बाद चर्चा में है। इस मामले ने अस्पताल में गुस्से का माहौल पैदा कर दिया था और डॉक्टर्स ने विरोधस्वरूप हड़ताल भी की थी। साथ ही, अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ आर्थिक अनियमितताओं के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच भी चल रही है, जिसमें छापेमारी जारी है।

सेमिनार हॉल में मिला था डॉक्टर का शव
9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल अस्पताल के सेमिनार हॉल से 31 साल की ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव बरामद किया गया था। शव पर चोट के निशान और कपड़े गायब होने की वजह से यह मामला गंभीर बन गया। इस घटना के बाद अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स में नाराजगी बढ़ गई थी, और उन्होंने हड़ताल कर दी थी।

आरोपी ने किया रेप और हत्या
आरोपी संजय रॉय, जो कोलकाता पुलिस का सिविक वॉलंटियर था, पीछे के रास्ते से सेमिनार हॉल में घुसा और ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी का अस्पताल से कोई संबंध नहीं था और न ही वह किसी मरीज का रिश्तेदार था। पुलिस ने संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया है।

रात की ड्यूटी के दौरान हुई थी घटना
31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर नाइट ड्यूटी पर थी और खाना खाने के बाद रात करीब 2 बजे सेमिनार हॉल में सोने चली गई थी। उसी दौरान आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News