6 साल का बच्चा 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा, 16 घंटे से मौत और जिंदगी के बीच लड़ रहा जंग

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मध्य प्रदेश के रीवा जिले में शुक्रवार को एक 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया। अधिकारियों द्वारा बचाव अभियान शुरू करने के बाद आठ उत्खननकर्ताओं को तैनात किया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, घटना दोपहर करीब 3 बजे उत्तर प्रदेश सीमा के पास मनिका गांव में हुई। मयंक दोस्तों के साथ गेहूं के खेत में खुले बोरवेल के पास खेल रहा था, तभी उसका पैर फिसल गया और वह गिर गया। उसके दोस्तों ने उसकी मदद करने की कोशिश की लेकिन मयंक करीब 40 फीट की गहराई में फंस गया। 

इसके बाद मयंक के दोस्तों ने उसके माता-पिता को सूचित किया, जिन्होंने पुलिस और प्रशासन को सतर्क कर दिया। रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा कि बच्चे को बचाने के लिए राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) को तुरंत तैनात किया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे का उपयोग करके मयंक से संपर्क स्थापित करने के प्रयास बोरवेल के अंदर कीचड़ और ठूंठ के कारण बाधित हो रहे थे।

मयंक को पाइप के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है और बोरवेल के साथ समानांतर गड्ढा खोदने का प्रयास किया जा रहा है। बचाव प्रयासों में सहायता के लिए वाराणसी से एनडीआरएफ की एक टीम को बुलाया गया है। सोनकर ने कहा, हालांकि, बेमौसम बारिश ने चल रहे ऑपरेशन के लिए अतिरिक्त चुनौतियां खड़ी कर दी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News