सिंगापुरः सैर के दौरान मास्क न पहनने पर भारतवंशी महिला पर हमला, नस्ली टिप्पणी

5/11/2021 9:49:07 AM

सिंगापुर: सिंगापुर में घृणा अपराध के संभावित मामले में एक व्यक्ति ने तेज चाल से टहल रही भारतीय मूल की महिला पर मास्क न पहनने को लेकर नस्ली टिप्पणी की और उन्हें लात मारी। चैनल न्यूज एशिया ने सोमवार को पीड़ित महिला की बेटी प्रवीण कौर के हवाले से कहा कि निजी ट्यूटर हिंडोचा नीता विष्णुभाई शुक्रवार की सुबह तेजी से चलते हुए टहल रही थीं तभी एक व्यक्ति उनके पास आया और उनसे मास्क को ठुड्डी से ऊपर करने को कहा।

PunjabKesari

चैनल के मुताबिक नीता चाओ चू कंग ड्राइव के किनारे टहल रही थीं जब नॉर्थवेले कोंडोमीनियम के बाहर एक बस स्टॉप के करीब यह व्यक्ति उनके पास आया। कौर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “उन्होंने (नीता ने) बताया कि वह तेज चाल से टहल रही हैं लेकिन उसने इस पर ध्यान नहीं दिया। उसने अशोभनीय बातें कहते हुए नस्ली टिप्पणियां कीं।” उन्होंने कहा, “मेरी मां ने जवाब में कहा, ‘गॉड ब्लेस यू' (भगवान तुम्हारा भला करे) लेकिन उस व्यक्ति ने मेरी मां के सीने पर लात मारी। मेरी मां पीठ के बल गिरीं और उन्हें चोट आई।” आरोपी व्यक्ति की पहचान अभी नहीं हो पाई है, वह मौके से भाग गया।

PunjabKesari

कौर ने कहा कि उनकी मां नियमित व्यायाम के तौर पर तेज चाल से सैर करती हैं लेकिन इस घटना के बाद “वह अपने ही देश में सैर करने से डर रही हैं।” पुलिस ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक द्वीपीय राष्ट्र में कोविड-19 से बचाव के लिये घरों से बाहर रहने पर छह साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिये मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके मुताबिक हालांकि बाहर कठिन व्यायाम जैसे तेज चाल से सैर या पहाड़ी रास्ते पर चढ़ाई के दौरान वे मास्क उतार सकते हैं लेकिन व्यायाम के बाद उन्हें इसे पहनना होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

static