सिख महिला ने अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए खुद डिजाइन किया स्पेशल हेलमेट, वीडियो देख करेंगे वाह !

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 12:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सड़क पर दुर्घटना के जोखिम से बचने के लिए बाइक चालकों को हेलमेट पहनना  जरूरी है। हेलमेट पहनने से हादसे दौरान बाइक चालकों के सिर और मस्तिष्क की चोट का जोखिम कम हो जाता है। कई देशों में 18 साल से कम उम्र के बच्चों को बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना अनिवार्य है । कनाडा भी ऐसे देशों में शामिल है लेकिन कनाडा की एक सिख महिला की टेंशन तब बढ़ गई जब उसे अपने बेटों की पगड़ियों को फिट करने के लिए बाजार में एक भी हेलमेट नहीं मिला। ऐसे में सिख महिला टीना सिंह ने समझदारी से काम लिया और अपने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  पगड़ी के हिसाब से खुद ही हेलमेट डिजाइन कर लिया।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Singh (@thetinasingh)

ये विशेष रूप से उसके जैसे बच्चों के लिए डिजाइन किए गए पहले सुरक्षा-प्रमाणित मल्टीस्पोर्ट हेल्मेट हैं। अपने इंस्टाग्राम पर, उन्होंने इस पहल को इस तरह परिभाषित किया: "मैं एक माँ हूँ जिसने अपने बच्चों के लिए कुछ मूल्यवान करने के लिए  खुद पर विश्वास किया और ये प्रयास किया जिसे आपने बहुत प्यार से जवाब दिया है। " उन्होंने कहा, यह मेरे लिए सीखने का नया अनुभव जरूर है लेकिन यह ऐसा नहीं है जो मैंने पहले कभी किया है।"

PunjabKesari

टीना, जो एक व्यावसायिक चिकित्सक के रूप में भी काम करती हैं, उन्होंने अपने उत्पाद "सिख हेलमेट"  के लिए एक वेबसाइट बनाई है। सिख समुदाय धीरे-धीरे  इस नए सिख हेलमेट और उसके इंस्टाग्राम पेज के बारे में अधिक से अधिक जागरूक हो रहा है, और वे इस असामान्य और सहायक पहल की सराहना करते हैं। उनके एक फॉलोअर ने इंस्टाग्राम पर जवाब दिया, "मेरे लड़के वर्षों से एक हेलमेट की मांग कर रहे थे जो उनके बालों में फिट बैठता है...मैं बहुत उत्साहित हूं कि आप उनके लिए और अन्य सभी सिख बच्चों के लिए ऐसा कर रही हैं!"

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News