भारत-बांग्लादेश के बीच मिठास घोलने की कोशिश, शेख हसीना ने पीएम  और ममता को भेजे 2,600 किलो आम

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 04:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आम भेजकर दोनों देशों के बीच मिठास लाने की कोशिश की। उन्होंने  भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी को उपहार स्वरुप 2,600 किलोग्राम आम भेजा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड और  अन्य राजनीतिक नेताओं के लिए भी हरिभंगा आम की एक विशेष किस्म भेजी गई है। 

PunjabKesari

 बांग्लादेशी अधिकारियों के अनुसार रंगपुर जिले में उगाए जाने वाले हरिभंगा किस्म के आमों को बेनापोल चेक पोस्ट के माध्यम से भारत भेजा गया है। बेनापोल कस्टम हाउस के डिप्टी कमिश्नर अनुपम चकमा ने बताया कि आम दोनों देशों के बीच दोस्ती की निशानी है। बांग्लादेश की ओर से भेजे गए आम को कोलकाता में बांग्लादेश के उप-उच्चायोग के पहले सचिव मोहम्मद समीउल कादर ने रिसीव किया, जिसे नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  ममता बनर्जी को भेजा जाएगा। 

PunjabKesari

इसके अलावा बांग्लादेश भारत के पूर्वोत्तर राज्यों जैसे असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा को भी आम का अतिरिक्त स्टॉक भेजने की योजना बना रहा है। 'मैंगो डिप्लोमेसी' कदम ऐसे समय में प्रमुख है जब बांग्लादेश ने कथित तौर पर कोरोना टीकों की देरी के कारण भारत के साथ निराशा व्यक्त की है। पिछले साल, बांग्लादेश ने अपने व्यापारियों को दुर्गा पूजा के अवसर पर लगभग 1,500 टन हिल्सा मछली निर्यात करने की विशेष अनुमति दी थी, जो सीमा के दोनों तरफ के लोगों की पसंदीदा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News