पता नहीं आंबेडकर और उद्धव ठाकरे के बीच क्या चल रहा है? वीबीए से गठबंधन पर बोले शरद पवार

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार ने शनिवार को कहा कि प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) को साथ लेने के बारे में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक दलों के बीच अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और वीबीए द्वारा गठबंधन करने के कुछ दिनों बाद पवार ने कहा कि कांग्रेस, राकांपा और ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना आगामी चुनाव मिलकर लड़ेगी।

उन्होंने पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना (यूबीटी) और वीबीए के गठबंधन संबंधी एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘चुनाव से पहले प्रकाश आंबेडकर के वीबीए के संबंध में (एमवीए में) कोई बातचीत नहीं हुई। हम नहीं जानते कि दोनों पार्टियों के बीच क्या चल रहा है... हम इस पर कोई चर्चा नहीं करेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस, राकांपा और ठाकरे नीत शिवसेना मिलकर आगामी चुनाव लड़ेगी। हमारी आंबेडकर से कोई चर्चा नहीं हुई है।'' राकांपा, ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और कांग्रेस एमवीए का हिस्सा हैं। इन तीन दलों का गठबंधन 2019 से पिछले साल जून के अंत तक सत्ता में था।

ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायकों की बगावत के बाद गिर गई थी और इसके बाद शिंदे गुट ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हाथ मिलाया और सत्ता में आ गये थे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के बारे में पूछे गये एक सवाल पर पवार ने कहा कि वह विभिन्न दलों के नेताओं को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News