भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को देश का नमन, पीएम बोले- वीर बलिदानियों को हर पीढ़ी करेगी याद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 09:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज देश भर में क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को याद किया जा रहा है।  वर्ष 1931 में भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान इन तीनों को आज ही के दिन फांसी दी गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने देश के लिए प्राण न्योछावर करनेवाले भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को याद कर  श्रद्धांजलि दी है।

 

शहीदी दिवस पर शत-शत नमन: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आजादी के क्रांतिदूत अमर शहीद वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीदी दिवस पर शत-शत नमन। मां भारती के इन महान सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा। जय हिंद! #ShaheedDiwas

PunjabKesari
वीर बलिदानियों को नमन: शाह
गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लिखा कि स्वतंत्रता के इतिहास में शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की वीरता व योगदान को शब्दों में वर्णित करना सम्भव नहीं है। देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त करने की उनकी तड़प और बलिदान को याद कर आज भी हर भारतवासी की आँखें नम हो जाती हैं।ऐसे वीर बलिदानियों के चरणों में कोटिशः नमन।

PunjabKesari
स्मृति ईरानी ने भी दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि देश की आज़ादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं श्रद्धांजलि। मातृभूमि के लिए उनका त्याग समस्त देशवासियों के लिए आदर्श है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News