''पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से माफी मांगे बीजेपी'', एयर इंडिया मामले में CBI की क्लोजर रिपोर्ट पर बोले संजय राउत

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 08:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कहा कि एअर इंडिया-इंडियन एयरलाइन्स विलय मामले में सीबीआई द्वारा ‘क्लोजर रिपोर्ट' दाखिल किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी मांगनी चाहिए। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने संप्रग के शासन काल में एअर इंडिया और इंडियन एयरलाइन्स के विलय से बनी कंपनी एनएसीआईएल द्वारा विमानों को पट्टे पर लेने में कथित अनियमितताओं की जांच पर एक ‘क्लोजर रिपोर्ट' दायर की है, क्योंकि इसमें किसी ‘‘गड़बड़ी का कोई साक्ष्य' नहीं मिला है।

पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में जब यह प्रक्रिया चल रही थी तब राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल केंद्रीय नागर विमानन मंत्री थे। पटेल इस समय अजित पवार की अगुवाई वाली राकांपा में हैं जो महाराष्ट्र में भाजपा और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना की सहयोगी है।

पूर्व पीएम से माफी मांगे बीजेपी 
राउत ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने मनमोहन सिंह के कार्यकाल में नागर विमानन क्षेत्र में कथित भ्रष्टाचार को लेकर बहुत हल्ला मचाया था। उन्होंने कहा कि अब भाजपा को डॉ मनमोहन सिंह से माफी मांगनी चाहिए। एअर इंडिया और इंडियन एयरलाइन्स के विलय के बाद ‘नेशनल एविएशन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड' (एनएसीआईएल) कंपनी बनाई गई थी। सीबीआई का आरोप था कि फैसला बेइमानी से किया गया था और अधिग्रहण की प्रक्रिया चालू रहते हुए भी विमान पट्टे पर लिए गए।

सीट बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दलों के बीच असहमति की खबरों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि सहयोगी दलों में सीट बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं है। विपक्षी गठबंधन एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘तीन अप्रैल को शिवसेना (यूबीटी) कार्यालय शिवालय पर एमवीए नेताओं का संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। उद्धव ठाकरे, शरद पवार और कांग्रेस नेता नाना पटोले, पृथ्वीराज चव्हाण तथा बालासाहेब थोराट इसमें शामिल होंगे।'' राउत ने कहा कि ठाकरे 31 मार्च को नई दिल्ली में रामलीला मैदान में ‘इंडिया' गठबंधन की रैली में भी शामिल होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News