शाह आज अहमदाबाद में मोदी समुदाय के राष्ट्रीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 05:32 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। वहीं गुजरात दौरे के दूसरे दिन शाह राज्य सड़क परिवहन निगम की 320 बसों के संचालन की शुरुआत करेंगे। वह गांधीनगर में अमुल्फेड डेयरी की आधुनिक जैविक परीक्षण प्रयोगशाला का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा शाह अहमदाबाद में मोदी समुदाय के एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में किसानों की दिल्ली में मीटिंग 
प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में किसानों की रविवार को बैठक बुलाई गई है। वहीं बैठक से पहले जंतर-मंतर और दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि शहर की सीमाओं पर बहुस्तरीय अवरोधक लगा दिए गए हैं और जांच तेज कर दी गई है। पुलिस ने यह भी कहा कि दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जाएगी और चौकियां बढ़ाई जाएंगी। 

आज मनाया जाएगा विश्व ध्यान दिवस
आज यानि 21 मई को दुनिया भर में हर साल विश्व ध्यान दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिवस के माध्यम से आम लोगों के बीच ध्यान करने का महत्व को स्पष्ट रूप से समझाया जाता है। साथ ही इस अवसर पर ध्यान करने को लेकर जागरूकता भी फैलाई जाती है। 

सिद्धारमैया दूसरी बार बने कर्नाटक के मुख्यमंत्री, शिवकुमार उप मुख्यमंत्री
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के एक सप्ताह बाद शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने प्रदेश मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। सिद्धारमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो राज्य सरकार में उप मुख्यमंत्री बने हैं। 

कर्नाटक के लोगों ने मोहब्बत की लाखों दुकानें खोलीं, इसके लिए जनता को तहे दिल से धन्यवाद: राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत के लिए प्रदेश की जनता का धन्यवाद करते हुए शनिवार को कहा कि दक्षिण भारत के इस राज्य ने ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की लाखों दुकानें खोल दी हैं।' उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और आठ मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद जनता से साफ-सुथरी और भ्रष्टाचार-मुक्त शासन देने का वादा किया। 

आतंकी फंडिंग मामले में NIA ने कसा शिकंजा, जम्मू कश्मीर के 7 जिलों में 15 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकवाद से जुड़े मामलों में शनिवार सुबह जम्मू कश्मीर के सात जिलों के 15 स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। एनआईए ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सात जिलों - श्रीनगर, पुलवामा, अवंतीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुंछ और कुपवाड़ा में 15 स्थानों पर तलाशी ली। 

2000 के नोट बंद करने पर छ्त्तीसगढ़ के CM बघेल ने कसा तंज- इसे ही कहते हैं 'थूक कर चाटना'
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2000 रुपए के नोट वापस लेने के भारतीय रिजर्व बैंक के फैसले पर शनिवार को कहा कि केन्द्र सरकार अपने ही फैसले को सात साल बाद बदल रही है यह ‘‘थूक कर चाटने'' जैसा है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘अब 2000 रुपए के नोट बंद कर दिए हैं। इसमें गिनाएं क्या कारण है? आरबीआई से हम पूछना चाहते हैं, बंद क्यों किए हैं? 

21 मई : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या 
21 मई का दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह 24 घंटे का एक सामान्य दिन ही है, लेकिन 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। लिट्टे के उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी।

असमः सीबीआई करेगी 'लेडी सिंघम' SI की मौत की जांच, जानें क्या है पूरा मामला?
असम पुलिस ने ‘लेडी सिंघम' के नाम से जानी जाने वाली पुलिस उप निरीक्षक जुनमोनी राभा की एक कथित सड़क दुर्घटना में मौत की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश की है। असम के पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह ने कहा कि नागांव और लखीमपुर जिलों में सभी पुलिस अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है, जहां वह सेवारत थीं। उनकी मौत के मामले की जांच शुरूआत में पुलिस के अपराध जांच विभाग को सौंपी गई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News