भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 01:21 AM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रविवार को पार्टी की दिल्ली इकाई ने किया था जिसमें राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज ने भी हिस्सा लिया। दिल्ली भाजपा ने बयान जारी कर बताया कि सभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 1999 के कारगिल युद्ध को याद किया जब पाकिस्तानी घुसपैठियों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया और सेना ने ‘‘करारा जवाब’’ दिया था।

PunjabKesari

सिंह ने कहा, ‘‘भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए उन्हें वापस भेज दिया। उस समय अटल जी ने भारतीय सेना से कहा था कि उनकी सीमा में नहीं घुसें क्योंकि यह हमारी संस्कृति नहीं है और इसलिए मैं हमेशा कहता हूं कि वह बड़े दिल वाले व्यक्ति थे।’’ सिंह ने कहा कि वाजपेयी के पास ‘‘शानदार कूटनीतिक कौशल’’ था और कहा कि एक वक्त था जब चीन सिक्किम पर दावा करता था।

PunjabKesari

सिंह ने कहा, ‘‘अटलजी की कूटनीतिक शैली के कारण 2003 में उनकी चीन यात्रा के दौरान वह सिक्किम को भारत का अंग मानने पर मजबूर हुआ था।’’ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि 1977 से ही वाजपेयी जी से उनका जुड़ाव रहा और यह जुड़ाव सरकार और भाजपा दोनों में रहा। उन्होंने कहा कि वाजपेयी महान वक्ता थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News