शहीद सौरभ कालिया के पिता का बयान- मेरे बेटे को जंग ने नहीं, पाकिस्‍तान ने मारा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2017 - 03:21 PM (IST)

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलाए गए कैंपेन को लेकर उठे विवाद पर कारगिल शहीद कैप्‍टन सौरभ कालिया के पिता ने प्रतिक्रिया दी है। कौर ने आरोप लगाया था कि अपने फेसबुक कैंपेन के बाद उन्‍हें बलात्‍कार की धमकी मिली थी। कैप्‍टन के पिता एनएन कालिया ने कहा कि महिला का सम्‍मान और आबरू सबसे ऊपर है, उन्‍होंने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

कालिया ने कहा कि महिला का सम्‍मान, चाहे वह किसी भी जाति, नस्‍ल या धर्म की हो, सबसे अहम है और गुरमेहर कौर ने रेप की कोशिश की धमकियां मिलने का आरोप लगाया है। जो भी ऐसा दुस्‍साहसिक अपराध करने की कोशिश करता है, उसे कानून के हिसाब से सजा दी जानी चाहिए। हालांकि कैप्‍टन कालिया के पिता ने गुरमेहर कौर के बयान कि ‘पाकिस्‍तान के उनके पिता को नहीं मारा, जंग ने मारा’ से असहमति जताई।

गुरमेहर के बयान पर कालिया ने कहा कि यह कहना भारत के लिए उनके पिता और अन्‍य शहीदों द्वारा किए गए त्‍याग का अपमान होगा कि उन्‍हें पाकिस्‍तान ने नहीं, जंग ने मारा। और मैं उनके (गुरमेहर) इस बयान से पूरी तरह असहमत हूं। गुरमेहर कौर ने मंगलवार को ‘डीयू बचाओ’ आंदोलन से खुद को अलग कर लिया और कहा कि उन्हें अकेला छोड़ दिया जाए। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि मैं अभियान से अलग हो रही हूं। विरोधियों को जवाब देते हुए गुरमेहर कौर ने ट्विटर पर लिखा कि जो लोग भी मेरी बहादुरी और साहस को लेकर सवाल उठा रहे हैं उन्हें बता दूं कि मैंने जरूरत से ज्यादा बहादुरी दिखाई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News