आतंकी हमले में शहीद हुए विक्की की पत्नी बेसुध, बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए आने वाले थे घर

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 06:53 PM (IST)

नैशनल डैस्क : जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के एक और वीर सपूत ने शनिवार को देश की सुरक्षा करते-करते अपने प्राणों की आहूति दे दी। सपूत कॉरपोरल विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर सोमवार की सुबह 10:30 बजे सेना के चौपर से छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पहुंचा, जहां शहीद की मां, पत्नी एवं बहनें भी पहुंची थी। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।  नम आंखों से छिंदवाड़ा वासियों ने पार्थिव शरीर के दर्शन किए।

विक्की की पत्नी बेसुध
विक्की मंगलवार को अपने गांव नोनिया-करबल जाने वाले थे। वह अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए आ रहे थे, लेकिन शनिवार को शहीद हो गए। जैसे ही खबर उनके परिवार तक पहुंची तो विक्की पहाड़े की पत्नी बेसुध हो गईं तो वहीं बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पूरे इलाके में शोक की लहर है। उनके परिवार में उनकी पत्नी, 5 साल का बेटा, मां और तीन बहनें हैं।

विक्की के गांववालों ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले महीने ही अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए अपने परिवार से मिलने गए थे। वह 18 अप्रैल को ही वापस जाने के बाद यूनिट में शामिल हुए थे। 33 साल के विक्की पहाड़े 2011 में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए थे। विक्की की प्राथमिक शिक्षा नगर में ही हुई थी, जिसके बाद माध्यमिक से लेकर हायर सेकेंडरी तक की पढ़ाई विक्की ने सिंगोड़ी नवोदय विद्यालय में पूरी की। तो वहीं कक्षा 12वीं की पढ़ाई के बाद ही विक्की देश सेवा के लिए एयरफोर्स में भर्ती हो गए। एक सितंबर 1990 को शहीद विक्की का जन्म हुआ।

शनिवार को हुआ था आतंकी हमला
बता दें कि 4 मई शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में वायु सेवा के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। तकरीबन आधा घंटा सैनिकों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी होती रही, जिसमें पांच अधिकारी घायल हो गए। वहीं विक्की पहाड़े भी इस हमले में घायल हुए थे लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। आतंकी हमले के बाद रविवार को भी सुरक्षाकर्मियों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षा बलों ने नाके लगा दिए और इलाके में चेकिंग चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News