संजय राउत ने राहुल गांधी के भाषण का समर्थन किया, कहा- हम भाजपा के नकली हिंदुत्व से सहमत नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 04:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद में की गई टिप्पणी से इन दिनों देश की सियासत गरमाई हुई है। एक ओर जहां बीजेपी राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है तो दूसरी ओर शिवसेना राहुल गांधी के समर्थन में उतर आई है। शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने कांग्रेस नेता के शब्दों का समर्थन करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन के नेता बीजेपी द्धारा चित्रित नकली हिंदुत्व के साथ नहीं हैं।

हम भाजपा के नकली हिंदुत्व से सहमत नहीं- राउत 
संजय राउत ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "कल राहुल गांधी जी ने कहा कि हिंदुत्व भाजपा के बराबर नहीं है। हिंदुत्व नफरत फैलाने को बढ़ावा नहीं देता है। हम भाजपा द्वारा चित्रित नकली हिंदुत्व के साथ नहीं हैं।" राहुल गांधी की टिप्पणी के अनुरूप शिवसेना नेता ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने संसद में कहा था कि 'हिंदुत्व' एक बहुत व्यापक शब्द है। उन्होंने कहा, "उन्होंने हिंदुओं के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा। जो लोग खुद को हिंदू मानते हैं, उन्हें फिर से सुनना चाहिए कि राहुल गांधीजी ने कहा था कि 'हिंदुत्व' एक बहुत व्यापक शब्द है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसे नहीं समझेगी।"

अभयमुद्रा को कांग्रेस पार्टी का प्रतीक बताया
सोमवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने हिंदू प्रतीक 'अभयमुद्रा' को भी कांग्रेस पार्टी का प्रतीक बताया जो निडरता, आश्वासन और सुरक्षा का प्रतीक है। कांग्रेस नेता ने कहा, "अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक है...अभयमुद्रा निर्भयता का संकेत है, आश्वासन और सुरक्षा का संकेत है, जो भय को दूर करता है और हिंदू धर्म, इस्लाम, सिख धर्म, बौद्ध धर्म और अन्य भारतीय धर्मों में दिव्य संरक्षण और आनंद प्रदान करता है। हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात की है लेकिन जो खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, घृणा, असत्य की बात करते हैं। आप हिंदू हो ही नहीं।" उन्होंने कहा, ‘‘हिंदू धर्म में लिखा है, सत्य से मुंह मत मोड़ो, सत्य के साथ खड़े रहो।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है।" गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News