''आप गांधी को नहीं रोक सकते'', उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने राहुल के भाषण की सराहना की

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना ने बुधवार को कहा कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक जुलाई को लोकसभा में दिए गए भाषण से पता चलता है कि गांधी को रोका नहीं जा सकता। पार्टी के प्रकाशन 'सामना' समूह के एक संपादकीय में कहा गया है कि इसे 'समय का प्रतिशोध' करार देते हुए एसएस (यूबीटी) ने भविष्यवाणी की है कि राहुल गांधी का भाषण और देश भर में इसका असर स्पष्ट संकेत है कि आने वाले दिनों में शासकों के लिए और भी बहुत कुछ होने वाला है।

सामना में कहा गया, "पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उनकी भाजपा को कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ा। राहुल गांधी ने मोदी की मांग से सिंदूर नोच लिया है... विपक्ष के नेता को इसके लिए जितनी भी बधाई दी जाए कम है।" संपादकीय में कहा गया है कि राहुल गांधी के इस बयान के बाद कि भाजपा "हिंदू धर्म पर एकाधिकारवादी" नहीं है, संसद में तूफान खड़ा हो गया और 10 वर्षों में पहली बार शाह को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से 'सुरक्षा' मांगनी पड़ी।

भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं
'सामना' के संपादकीय में कहा गया है कि राहुल गांधी के इस बयान से कि कैसे कुछ लोग हिंदुत्व के नाम पर दंगे भड़का रहे हैं और चुनावों के लिए सांप्रदायिक नफरत फैला रहे हैं, जबकि वास्तविक हिंदू धर्म शांत, उदार और निडरता से सत्य का समर्थन करता है, प्रधानमंत्री मोदी नाराज हो गए और उन्होंने कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष पर "हिंदुओं का अपमान" करने का आरोप लगाया।इस पर संपादकीय में कहा गया है कि राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा, "सर, आप हिंदुत्व को बिल्कुल नहीं समझ पाए हैं। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है..." और "मोदी का हाव-भाव देखने लायक था, क्योंकि किसी ने भी उनके क्षेत्र में घुसकर उन्हें इस तरह से फटकारने की हिम्मत नहीं की थी।"

राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद में एक मजबूत विपक्ष उभरा
सामना में तीखे शब्दों में कहा गया है, 'अब तक मोदी-शाह ने अपने प्रचंड बहुमत के बल पर संसद को अपने पैरों तले रखने का प्रयास किया, लेकिन राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद में एक मजबूत विपक्ष उभरा है और उन बेलगाम लोगों पर लगाम लगी है। वे 10 साल तक हिंदुत्व का इस्तेमाल करते रहे और धर्म के नाम पर चुनाव लड़ते रहे, लेकिन अब उन्हें आईना दिखा दिया गया है।' लोकसभा अध्यक्ष द्वारा पहले एक साथ 150 सांसदों को निलंबित करने और खाली सदन में महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराने पर विपक्ष के नेता के कड़े बयान की याद दिलाते हुए संपादकीय में कहा गया है, "अब राहुल गांधी के आगमन ने संसद की दीवारों को हिला दिया है, जो पिछले 10 वर्षों से गहरी नींद में सो रही थीं।"

मोदी का फ़र्जी हिंदुत्व लोकसभा चुनावों में काम नहीं आया
'सामना' में कहा गया है, "राहुल गांधी ने मोदी के ईश्वरत्व के दावों और भगवान से सीधे संवाद करने के उनके दावों का मजाक उड़ाया... मोदी अपने बयानों से पूरी संसद के सामने हंसी का पात्र बन गए। इसके बाद मोदी-शाह के पास स्पीकर से सुरक्षा मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा... उम्मीद है कि यह संदेश ईडी-सीबीआई-आदि तक पहुंच गया होगा।" 'सामना' में कहा गया है, "अकेले राहुल गांधी भाजपा के मोदी, शाह, राजनाथ सिंह, किरेन रिजिजू, रविशंकर प्रसाद, भूपेंद्र यादव और सत्ताधारी पक्ष के अन्य नेताओं से कहीं ज़्यादा ताकतवर साबित हुए। मोदी का फ़र्जी हिंदुत्व लोकसभा चुनावों में काम नहीं आया और 1 जुलाई को राहुल गांधी ने संसद में फिर से इसे परास्त कर दिया।"

संपादकीय में राहुल गांधी के इस खुलासे का जिक्र किया गया है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी कथित तौर पर फैजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, जिसमें अयोध्या भी शामिल है, लेकिन तीन सर्वेक्षणों में उन्हें जोखिमों के बारे में "चेतावनी" दिए जाने के बाद, प्रधानमंत्री वाराणसी लौट आए और किसी तरह जीत गए, और यहां तक ​​कि "जोड़-तोड़" के जरिए प्रधानमंत्री भी बन गए, "लेकिन उनके नेतृत्व में गिरावट शुरू हो गई है"।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News