'हमने 10 साल पूरे कर लिए हैं, 20 और बाकी', एक तिहाई सरकार वाले तंज पर पीएम मोदी का पलटवार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी की इतिहास में हमारे संसदीय लोकतांत्रिक यात्रा में कई दशकों के बाद देश की जनता ने एक सरकार को लगातार तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया। 60 साल बाद ऐसा हुआ है कि सरकार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद वापस लौटी है। यह कोई सामान्य बात नहीं है। कुछ लोगों ने जानबूझकर जनता द्वारा दिए गए इस फैसले को धूमिल करने की कोशिश की।

प्रधानमंत्री ने कहा, "पिछले दो-ढाई दिन में करीब 70 सांसद इस चर्चा में शामिल हुए। राष्ट्रपति के अभिभाषण को व्याख्यायित करने में आप सभी सांसदों ने जो योगदान दिया है उसके लिए मैं आप सबका आभार व्यक्त करता हूं।" राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के कार्यकाल में 60,000 करोड़ रुपए के किसान कर्ज माफी की योजना थी, लेकिन जरूरतमंद छोटे किसानों के नाम लाभार्थियों की सूची में शामिल नहीं थे।"

'10 साल पूरे कर लिए, 20 और बाकी'
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं कांग्रेस के कुछ साथियों का हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं। जब से नतीजे आए हैं, मैं एक साथी पर ध्यान दे रहा हूं - जिसे उसकी पार्टी का समर्थन नहीं था, लेकिन उसने अपनी पार्टी का झंडा अकेले थाम रखा था। उसने जो कहा, उसके लिए 'उनके मुंह में घी शक्कर'। मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं? उसने बार-बार कहा "1/3 सरकार"। इससे बड़ा सच क्या हो सकता है? हमने अब 10 साल पूरे कर लिए हैं और 20 और बाकी हैं। तो, हमने 1/3 पूरा कर लिया है, 2/3 बाकी है। तो, उसकी भविष्यवाणी के लिए 'उनके मुंह में घी शक्कर'।"
PunjabKesari
जनता ने छल की राजनीति को खारिज किया
प्रधानमंत्री ने कहा, "इन चुनावों में हम इस देश के लोगों की बुद्धिमता और बुद्धिमत्ता पर गर्व महसूस करते हैं। उन्होंने दुष्प्रचार को पराजित किया। उन्होंने प्रदर्शन को प्राथमिकता दी। उन्होंने छल की राजनीति को खारिज कर दिया और विश्वास की राजनीति पर विजय की मुहर लगाई।" प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में कहा, "देश के लोगों द्वारा हमें तीसरी बार दिया गया यह अवसर 'विकसित भारत' और 'आत्मनिर्भर भारत' को साकार करने का है।"   


देश अगले पांच वर्षों में गरीबी के खिलाफ विजयी होगा
राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "अगले पांच साल बुनियादी सुविधाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने और गरीबी के खिलाफ लड़ाई के लिए हैं। यह देश अगले पांच वर्षों में गरीबी के खिलाफ विजयी होगा और मैं यह पिछले 10 वर्षों के अनुभव के आधार पर कह रहा हूं। जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा, तो इसका प्रभाव जीवन के हर क्षेत्र पर होगा।"
PunjabKesari
विपक्ष ने 'विपक्षी नेता को बोलने दो' के नारे लगाए 
राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते समय विपक्षी सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया, नारे लगाए और वॉकआउट कर दिया। विपक्षी सांसदों का कहना है कि विपक्ष के नेता को बोलने की अनुमति नहीं दी गई और उन्हें बोलने की अनुमति दी जानी चाहिए।
PunjabKesari
झूठ फैलाने वालों में सच सुनने की ताकत नहीं
वॉकआउट करते समय प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "देश देख रहा है कि झूठ फैलाने वालों में सच सुनने की ताकत नहीं है। जिनमें सच का सामना करने की हिम्मत नहीं है, उनमें इन चर्चाओं में उठाए गए सवालों के जवाब सुनने की हिम्मत नहीं है। वे उच्च सदन का, उच्च सदन की गौरवशाली परंपरा का अपमान कर रहे हैं।"

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News