आगामी विधानसभा चुनावों पर संजय राउत ने कहा: उत्तर प्रदेश बदलाव की ओर...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बुधवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक बदलाव होने वाला है और राज्य के एक मंत्री तथा कुछ अन्य भाजपा विधायकों के हाल में पार्टी छोड़ने से इसकी शुरुआत हो गई है। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह गोवा के लोगों से कहना चाहते हैं कि धन के लालच में नहीं आएं और तटीय राज्य में भाजपा के इस तरह के किसी भी कदम का शिवसेना विरोध करेगी।

गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को चुनाव होने वाला है। उत्तर प्रदेश में भाजपा को झटका देते हुए ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को राज्य कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया और तीन अन्य विधायकों ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

राउत ने बुधवार को कहा, ‘‘यह सिर्फ शुरुआत है और उत्तर प्रदेश में राजनीति बदलने वाली है।'' गोवा में चुनावी परिदृश्य का जिक्र करते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारी लड़ाई भाजपा के नोट (धन बल) से है।'' उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना आम जनता की पार्टी है। हम लोगों से कहना चाहते हैं कि धन के लालच में नहीं पड़ें।''

देवेंद्र फडणवीस के एक बयान पर राउत ने कहा कि प्रवीण जांते एवं माइकल लोबो जैसे नेताओं ने गोवा में फडणवीस की देखरेख में भगवा दल छोड़ दिया। फडणवीस ने कथित तौर पर टिप्पणी की थी कि भाजपा गोवा में जनादेश को नहीं बिकने देगी जैसा महाराष्ट्र में हुआ था।

महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर अपने पुराने सहयोगी भाजपा से नाता तोड़ लिया था। बाद में उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने राज्य में सरकार बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। राउत ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले दो महीने में सात चरण में चुनाव होने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News