संजय राउत ने कसा अकाली दल पर तंज, कहा-इतने कान के कच्‍चे! अफवाह पर दे दिया इस्‍तीफा

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्‍यसभा में रविवार को कृषि विधेयकों पर चर्चा के दौरान शिवसेना ने शिरोमणि अकाली दल पर तंज कसते हुए कहा कि आप कान के कच्चे हैं। सांसद संजय राउत ने कृषि बिल पर बोलते हुए कहा कि ये इतने कच्‍चे कान के खिलाड़ी हैं कि सिर्फ अफवाह सुनकर एक मंत्री कैबिनेट से इस्‍तीफा दे देता है। राउत ने कहा कि सरकार किसानों को आश्‍वस्‍त करे कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी। राउत ने विरोधियों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अगर बिल किसान विरोधी है तो पूरे देश में प्रदर्शन क्‍यों नहीं हो रहे?

 

राउत ने हरसिमरत कौर बादल के इस्‍तीफे पर कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि MSP और सरकारी खरीद की व्‍यवस्‍था खत्‍म नहीं की जाएगी। यह सिर्फ अफवाह है। तो क्‍या अकाली दल के मंत्री ने एक अफवाह पर भरोसा करके कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया? ये इतने कच्‍चे कान के खिलाड़ी हैं कि सिर्फ अफवाह सुनकर इस्‍तीफा दे देते हैं। राउत ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसान सड़क पर उतर आए हैं। अगर बिल किसानों के हित में है तो वे लोग सड़कों पर क्यों हैं और बिल का विरोध भी क्यों हो रहा है। बता दें कि हरसिमरत कौर ने बिल के विरोध में गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। नरेंद्र सिंह तोमर कृषि मंत्री का पदभार संभाल रहे हैं।

 

तोमर ने राज्यसभा में बिल पर चर्चा करते हुए कहा कि सरकार किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाना चाहती है और उन्हें फसलों की बुआई के समय ही उसकी उचित कीमत का आश्वासन दिलाने का प्रयास कर रही है। तोमर ने राज्यसभा में कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020 तथा कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार विधेयक 2020 पेश करते हुए कहा कि दोनों विधेयक ऐतिहासिक है जिन्हें लोकसभा पारित कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News