Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे पर रूस के राष्ट्रपति ने जताया दुख, PM मोदी से कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने गुजरात के मोरबी शहर में मच्छु नदी पर बने केबल पुल हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजधानी गांधीनगर से करीब 300 किलोमीटर दूर स्थित मोरबी में मच्छु नदी पर बना यह पुल एक सदी से भी अधिक समय पुराना है। मरम्मत एवं नवीनीकरण कार्य के बाद इसे आम जन के लिए पांच दिन पहले ही खोला गया था।

 

पुल रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे टूट गया। इस हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सोमवार को क्रेमलिन वेबसाइट पर प्रकाशित एक संदेश में, पुतिन ने कहा कि माननीय राष्ट्रपति, माननीय प्रधानमंत्री, कृपया गुजरात राज्य में दुखद पुल हादसे के प्रति मेरी संवेदना स्वीकार करें।'' रूस की एक समाचार एजेंसी ‘टीएएसएस' के मुताबिक, पुतिन ने हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ितों के प्रियजनों और दोस्तों के प्रति सहानुभूति और समर्थन व्यक्ति किया और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

 

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News