IPL 2024 : सोशल मीडिया  पर ट्रेंड हुआ 'RIP हार्दिक पंड्या'  फैंस ने MI को रोहित शर्मा को धोखा देने के लिए कोसा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 04:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में अपने पहले सीज़न से पहले रोहित शर्मा के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात करने के एक दिन बाद, हार्दिक पंड्या एक बार फिर सोशल मीडिया पर नाराज प्रशंसकों और ट्रोल्स का निशाना बन गए हैं। हार्दिक आगामी सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए पहली बार कप्तानी करेंगे।

पिछले साल आईपीएल ट्रेडिंग विंडो के दौरान गुजरात टाइटन्स (GT) से अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी में ब्लॉकबस्टर स्विच पूरा करने के बाद हार्दिक को मुंबई इंडियंस की बागडोर सौंपी गई थी। हार्दिक को आईपीएल 2022 से पहले मुंबई इंडियंस ने रिलीज़ कर दिया था और GT में उनके मार्की खिलाड़ियों में से एक के रूप में शामिल हो गए। उन्होंने GT को उसके पहले सीज़न में पहला आईपीएल खिताब दिलाया और उसके बाद पिछले सीज़न में लगातार दूसरा फाइनल जीता।

हार्दिक के अपनी पूर्व टीम के साथ सफल कार्यकाल के बावजूद गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में लौटने के बाद कई लोग सदमे में रह गए थे। हालाँकि, MI फैंस के लिए और भी कुछ था क्योंकि स्टार ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस में अपना कदम पूरा करने के तुरंत बाद रोहित की जगह कप्तान बना दिया। यह कदम MI प्रशंसकों के एक वर्ग को पसंद नहीं आया, जो अभी भी रोहित को 'विश्वासघात' करने के लिए फ्रेंचाइजी को कोस रहे हैं।

हार्दिक, जिन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद से प्रशंसकों द्वारा लगातार बदनाम किया जा रहा है, मंगलवार को एक बार फिर से आलोचना का सामना करना पड़ा, सोशल मीडिया पर  'RIP हार्दिक पंड्या' ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और प्रशंसकों ने रोहित की बर्खास्तगी पर उन्हें और फ्रेंचाइजी को कोसा।

आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर हार्दिक पंड्या ने क्या कहा?
आईपीएल 2024 में पहली बार रोहित की कप्तानी करने पर हार्दिक ने कहा कि दोनों के बीच कोई असहजता नहीं होगी और वह मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में अपने पहले सीज़न में मार्गदर्शन के लिए हिटमैन के अनुभव पर भरोसा करेंगे। हार्दिक ने कहा कि वह कई वर्षों तक रोहित के नेतृत्व में खेले हैं और उम्मीद करते हैं कि जरूरत पड़ने पर पूर्व एमआई कप्तान उनके कंधे पर हाथ रखेंगे।

हार्दिक ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, “यह कुछ अलग नहीं होगा, क्योंकि अगर मुझे उसकी मदद की ज़रूरत होगी तो वह मदद के लिए मौजूद रहेगा। वह भारतीय टीम के कप्तान हैं, जिससे मुझे मदद मिलती है क्योंकि इस टीम ने जो हासिल किया है, वह उनके नेतृत्व में हासिल किया है।' अब से, उन्होंने जो हासिल किया है उसे आगे बढ़ाने के बारे में होगा, इसलिए कुछ भी अजीब नहीं होगा। ”

"मैंने उनके नेतृत्व में 10 साल तक खेला है और मुझे पता है कि पूरे सीज़न में उनका हाथ मेरे कंधों पर रहेगा।" रोहित के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने पांच आईपीएल खिताब जीते।”

जब विशेष रूप से पूछा गया कि क्या उन्होंने मुंबई इंडियंस में कप्तानी परिवर्तन के बारे में रोहित से बात की है, तो हार्दिक ने कहा कि वह अभी तक हिटमैन से मिले नहीं है, उन्होंने कहा कि वह यात्रा में व्यस्त हैं। हालांकि, मुंबई इंडियंस के कप्तान ने आश्वासन दिया कि टीम कैंप में शामिल होने के बाद वह रोहित से बात करेंगे। रोहित सोमवार को ही एमआई के कैंप में शामिल हुए और नेट्स में बल्लेबाजी करते दिखे।

हार्दिक पंड्या ने कप्तानी के सवाल को टाल दिया
 एक पत्रकार ने हार्दिक से यह भी पूछा कि क्या उनके मुंबई इंडियंस अनुबंध में कप्तानी को लेकर कोई प्रावधान है। सवाल को टालते हुए स्टार ऑलराउंडर ने चुप्पी साध ली। गुजरात टाइटंस में शुबमन गिल को कमान सौंपने के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक भी चुप रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News