ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 11:03 PM (IST)

मुंबईः ड्रग मामले में स्थानीय कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रिया चक्रवर्ती को 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा। इससे पहले रिया के वकील ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। एनसीबी ने मंगलवार को रिया को कोर्ट के सामने पेश किया और न्यायिक हिरासत की मांग की। करीब ढाई घंटे चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने रिया की अग्रिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को उनके ‘लिव इन पार्टनर' सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थों से जुड़े आरोपों के सिलसिले में तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया, ‘‘रिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें गिरफ्तार करने के शीघ्र बाद मेडिकल जांच और कोविड-19 की जांच के लिए यहां एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया। सुशांत का शव 14 जून को यहां उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था।

रिया ने एनसीबी अधिकारियों के साथ वाहन में प्रवेश करने से पहले मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थिति कार्यालय के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों की ओर अपने हाथ लहराए। काले लिबास में रिया बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे पहुंची और कार्यालय में प्रवेश करते समय उनके पास एक थैला भी था। रिया (28) ने हाल ही में टीवी चैनलों को दिए साक्षात्कार में इस बात से इनकार कर किया था उन्होंने मादक पदार्थों का सेवन किया था।

अदाकारा से सीबीआई की जांच टीम ने हाल ही में पूछताछ की थी, जो मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह में डेरा डाले हुए है। उनसे धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पूछताछ की थी। एनसीबी ने मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के आरोप में हाल ही में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने अदाकारा पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और उसके धन का गबन करने का आरोप लगाया था। रिया ने कई मौकों पर इन आरोपों से इनकार किया है।

रिया के वकील बोले- प्यार करने की मिल रही सजा
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील ने मंगलवार को एनसीबी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद कहा कि तीन एजेंसियां अभिनेत्री के पीछे इसलिए पड़ी हैं, क्योंकि उन्होंने ऐसे शख्स से प्यार किया जो "नशे का आदि" था और जिसे "मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं" थी। नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ के एक मामले में चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है।

अभिनेत्री के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, " यह इंसाफ का पूरी तरह से मजाक बनाना है।" उन्होंने कहा, " तीन केंद्रीय एजेंसियां एक अकेली महिला के पीछे पड़ी हैं, क्योंकि वह एक शख्स से प्यार करती थी जो नशे का आदि था और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं से जूझ रहा था।" मानशिंदे ने दावा किया कि शहर के पांच प्रमुख मनोचिकित्सकों ने राजपूत का इलाज किया।

वकील ने कहा, " लेकिन उन्होंने (राजपूत ने) अवैध रूप से बताई गईं दवाइयों और मादक पदार्थ के सेवन की वजह से अपनी जिंदगी खत्म कर ली। " उन्होंने कहा कि चक्रवर्ती बदतर स्थिति के लिए तैयार थीं। राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में कथित रूप से खुदखुशी कर ली थी। चक्रवर्ती (28) को मादक पदार्थों से संबंधित आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें बुधवार को वीडियो लिंक के जरिए मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किए जाने की संभावना है। मादक पदार्थ के मामले के अलावा चक्रवर्ती राजपूत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप का भी सामना कर रही हैं, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। इसके अलावा धन शोधन से जुड़े मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News