लद्दाख में क्रॉसिंग टैंक अभ्यास के दौरान नदी में आया उफान, JCO समेत 5 जवान हुए शहीद

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लद्दाख में क्रॉसिंग टैंक अभ्यास के दौरान नदी के उफान में आने से 5 जवानों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है। सेना के अधिकारियों का कहना है कि यह घटना LAC के पास नदी पार तड़के सुबह 3 बजे हुई। बताया जा रहा है कि ये घटना अचानक नदी में जलस्तर बढ़ने से हुई।

PunjabKesari

डिफेंस ऑफिशियल ने बताया कि घटना के वक्त टैंक में JCO समेत 5 जवान थे। इस एक जवान का पता लगा लिया गया है जबकि अन्य की तलाश अभी भी जारी है। जवानों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

रक्षा अधिकारी के मुताबिक, 'कल शाम दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने के अभ्यास के दौरान हुए हादसे में एक जेसीओ और चार जवान समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए. सभी पांचों शव बरामद कर लिए गए हैं।'

PunjabKesari

राजनाथ सिंह ने एक्स पर शेयर किया पोस्ट-

राजनाथ सिंह ने लिखा, 'लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की जान जाने से मैं बहुत दुखी हूं. हम देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'लद्दाख में एक नदी पार करते समय एक जेसीओ सहित 5 भारतीय सेना के बहादुरों की जान जाने से हम बहुत दुखी हैं। इस दर्दनाक त्रासदी के शिकार हुए सैन्य कर्मियों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। दुख की इस घड़ी में, पूरा देश हमारे वीर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा के लिए उन्हें सलाम करता है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News