उत्तराखंड में फिर दर्दनाक हादसा, पौड़ी में तीन नाबालिग लड़कियों समेत 5 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 08:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तराखंड के पौड़ी जिले में रविवार को दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन नाबालिग लड़कियों समेत पांच लोगों की मौत हो गई तथा आठ अन्य घायल हो गए। राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) से मिली जानकारी के अनुसार खिर्सू चौबट्टा के पास एक कार के अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार तीन नाबालिग लड़कियों समेत चार व्यक्तियों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए। मरने वालों में वाहन चालक भी शामिल हैं।

घायलों में से दो की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट कर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स)-ऋषिकेश पहुंचा दिया गया है। इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया। मौके पर पौड़ी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह भी पहुंचे और बचाव कार्यों की निगरानी की ।

एसडीआरएफ ने बताया कि घटना में घायल हुए तीनों लोगों को अस्पताल भेजने के बाद चारों शवों को भी खाई से निकाला गया। हादसे के समय कार में कुल सात लोग सवार थे और विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे। मृतकों की पहचान सृष्टि नेगी (15), आरूषी (नौ), सौम्या (पांच) और वाहन चालक मनवर सिंह उर्फ सोनू के रूप में हुई है जबकि घायलों में सृष्टि की बहन साक्षी नेगी (14), समीक्षा रावत (15) और कान्हा (11) शामिल हैं। साक्षी और समीक्षा को एयरलिफट कर एम्स-ऋषिकेश ले जाया गया है।

वहीं, एक अन्य घटना में सतपुली क्षेत्र में दुधारखाल के पास एक कार 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, जिससे उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा पांच अन्य लोग घायल हो गए। कार में कुल छह व्यक्ति सवार थे। एसडीआरएफ ने बताया कि दुर्घटना का शिकार हुए सभी व्यक्ति स्थानीय थे और विवाह समारोह में शामिल होने सतपुली जा रहे थे। मौके पर पहुंचे राहत एवं बचाव दल के कर्मियों ने घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News