श्रीनगर में खराब मौसम और कड़ाके की ठंड के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 09:32 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर में खराब मौसम और कड़ाके की ठंड के बीच पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों की टुकडिय़ों ने बुधवार को 73वें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

 

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार आर. भटनागर ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले सोनावर इलाके में शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह की अध्यक्षता की। पुलिस और अर्धसैनिक बलों की विभिन्न शाखाओं की टुकडिय़ों ने मार्च पास्ट में हिस्सा लिया।

 

उन्होंने बताया कि परेड के बाद केन्द्र शासित प्रदेश की विविध कला और संस्कृति को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए प्रदर्शित किया गया।

 

भटानगर ने अपने संबोधन में कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों और अन्य संबद्ध कर्मियों की भूमिका की सराहना की। उन्होंने कश्मीर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने और विध्वंसक तत्वों का मुकाबला करने के लिए सुरक्षा बलों की भी प्रशंसा की।

 

सलाहकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए शुरू की गई विभिन्न समाज कल्याण योजनाओं के लाभों को रेखांकित करते हुए प्रशासन के बुनियादी ढांचे के विकास की पहल पर भी प्रकाश डाला।

 

गणतंत्र दिवस समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। असामाजिक तत्वों के किसी भी नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर अवरोधक लगाए गए थे। शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के कर्मियों को तैनात किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News