हरियाणा: नायब सैनी लेंगे CM पद की शपथ, मोदी और शाह भी होंगे शामिल...राहुल गांधी मानहानि मामले में सुनवाई आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 03:40 AM (IST)

नेशनल डेस्कः नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे।  
PunjabKesari
उधर, यूपी के सुल्तानपुर में राहुल गांधी मानहानि मामले में आज सुनवाई होगी। विजय मिश्रा ने कोर्ट में केस से संबंधित साक्ष्य पेश किए। इस मामले में 20 फरवरी से राहुल गांधी जमानत पर हैं। 26 जुलाई को राहुल गांधी ने अपना बयान दर्ज करवाया था. कर्नाटक चुनाव के दौरान अमित शाह पर बयान दिया था।

कंगना रनौत के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई आज
मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत द्वारा किसानों को लेकर दिए गए विवादित बयान के मामले में आगरा में उनके खिलाफ स्पेशल कोर्ट में जो केस दायर किया गया था। उस मामले में आज सुनवाई होगी।

PM मोदी अंतरराष्ट्रीय अभिधम्म दिवस समारोह में लेंगे भाग  
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय अभिधम्म दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और इस दौरान वह पाली भाषा के महत्व पर अपने विचार साझा करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट वैवाहिक बलात्कार मामले की सुनवाई आज से शुरू करेगा 
उच्चतम न्यायालय बृहस्पतिवार को इस प्रश्न से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई शुरू करेगा कि क्या किसी व्यक्ति को अपनी पत्नी, जो नाबालिग नहीं है, को उसके साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने पर कानूनी संरक्षण मिलना जारी रहना चाहिए। 

सैमसंग के कर्मचारी आज से काम पर लौटेंगे
सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने और कामकाज की बेहतर स्थिति की मांग को लेकर जारी अपनी हड़ताल खत्म कर दी है और वे बृहस्पतिवार से काम पर लौटेंगे। 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में मुंबई पुलिस ने तीन हथियार किए बरामद
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में मुंबई पुलिस ने बताया कि इस घटना में तीन पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, इनमें से एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल थी। पुलिस ने तीनों हथियार बरामद कर लिए हैं। 

कोचीन शिपयार्ड बिक्री पेशकश: संस्थागत निवेशकों ने लगाई 1,900 करोड़ रुपए की बोलियां 
कोचीन शिपयार्ड में सरकार की पांच प्रतिशत शेयर बिक्री के लिए बुधवार को संस्थागत निवेशकों से 1,900 करोड़ रुपए से अधिक की बोलियां प्राप्त हुईं। सरकार अधिक अभिदान मिलने पर अतिरिक्त हिस्सेदारी बेचने का विकल्प अपनाएगी। संस्थागत निवेशकों ने उपलब्ध शेयरों के मुकाबले अधिक बोलियां लगाईं। 

मुख्यमंत्रियों व उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी करेंगे मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा के पंचकुला में आयोजित मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के साथ-साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों और 18 राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News