केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज...लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे राहुल गांधी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बडी़ खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 05:27 AM (IST)

नेशनल डेस्कः शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत पर रोक के खिलाफ अरविंद केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली। जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस एसवीएन भट्टी की वेकेशन बेंच कहा कि हम हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे। हम बुधवार को इस मामले की सुनवाई करेंगे। यानी केजरीवाल की याचिका पर 26 जून को सुनवाई होगी। 
PunjabKesari
उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने लोकसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) भर्तृहरि महताब को पत्र भेज कर इस संबंध में कांग्रेस के फैसले के बारे में उन्हें अवगत कराया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर ‘इंडिया' गठबंधन के घटक दलों की नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने के बारे में घोषणा की।

कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अपने सांसदों को व्हिप किया  जारी
कांग्रेस ने मंगलवार को अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर कहा कि वे लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान बुधवार को सुबह 11 बजे से सदन में उपस्थित रहें। सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के. सुरेश द्वारा जारी व्हिप में कहा गया है कि  26 जून, 2024 को लोकसभा में बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया जाएगा। 

कर्नाटक : नंदिनी दूध आज से दो रुपए महंगा होगा 
कर्नाटक दुग्ध फेडरेशन (केएमएफ) ने मंगलवार को दूध के दामों में 26 जून से वृद्धि करने की घोषणा की जिसके बाद विपक्ष ने सरकार को मूल्यवृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया जबकि सिद्धरमैया की अगुवाई वाले प्रशासन ने कहा कि उसका केएमएफ के स्वतंत्र निर्णय से कोई लेना-देना नहीं है। 

वकील की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार 
जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मियां कयूम को 2020 में एक वकील बाबर कादरी की हत्या की साजिश में उनकी कथित संलिप्तता के लिए मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए ओम बिरला और के. सुरेश के बीच मुकाबला 
लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए सरकार और विपक्ष के बीच मंगलवार को आम-सहमति नहीं बन सकी और अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार तथा भाजपा सांसद ओम बिरला का मुकाबला कांग्रेस के कोडिकुन्नील सुरेश के साथ होगा। 

केन्या में हिंसक प्रदर्शन के बीच भारत ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी 
केन्या में भारतीय उच्चायोग ने मंगलवार को भारतीय नागरिकों को अफ्रीकी राष्ट्र में हिंसक विरोध प्रदर्शन से उत्पन्न ‘‘तनावपूर्ण'' स्थिति के मद्देनजर ‘‘अत्यधिक सावधानी'' बरतने की सलाह दी। भारतीय उच्चायोग ने एक परामर्श में कहा, ‘‘मौजूदा तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए केन्या में सभी भारतीयों को अत्यधिक सावधानी बरतने, गैर-जरूरी आवाजाही को प्रतिबंधित करने और स्थिति सामान्य होने तक विरोध और हिंसा प्रभावित क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।'' एक आधिकारिक अनुमान के अनुसार वर्तमान में लगभग 20,000 भारतीय केन्या में रह रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News