CM योगी आदित्यनाथ आज संघ प्रमुख मोहन भागवत से करेंगे मुलाकात...देश में अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 08:09 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 जून को RSS के प्रशिक्षण सत्र में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर सकते हैं। माना जा रहा है कि बाकी मुद्दों के साथ साथ यूपी में पार्टी के इस बार खराब प्रदर्शन पर भी दोनों के बीच चर्चा हो सकती है। 
PunjabKesari
उधर, देश का अधिकतर हिस्सा भीषण गर्मी की मार झेल रहा है। लोगों को घर से बाहर निकलने पर गर्म हवाओं के थपेड़े सहने पड़ रहे हैं। इतना ही नहीं दोपहर में लोगों को घर से निकलना भारी पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों को लेकर बड़ा अपटेड दिया है। मौसम विभाग की मानें तो इस भीषण गर्मी से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। यूपी, बिहार, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए मौसम विभाग ने हीटवेव अलर्ट जारी किया है। अगले पांच दिन तक ‘लू’ चलने वाली है। 

इटली में PM मोदी ने कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से की मुलाकात 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली में G7 शिखर सम्मेलन से इतर कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो से भी मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीर पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। हालांकि, अभी दोनों नेताओं के बीच द्वपक्षीय वार्ता नहीं हुई है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी G7 समिट में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय इटली दौरे पर हैं। इससे पहले उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी मुलाकात की है।

कुवैत आग त्रासदीः एक और भारतीय की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 पहुंची 
 कुवैत में भीषण आग में एक और कामगार की मौत के बाद मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। अधिकारियों ने कहा कि इमारत के भूतल पर गार्ड के कमरे में बिजली के ‘शॉर्ट सर्किट' के कारण आग लगी। इस अग्निकांड में कुल 50 लोगों की मौत हो गई। कुवैत के दक्षिणी अहमदी प्रांत में बुधवार तड़के छह मंजिला इमारत में जब आग लगी तब लोग सो रहे थे इसलिए ज्यादातर लोगों की मौत धुएं के कारण दम घुटने से हुई। 

NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: दोबारा परीक्षा देंगे छात्र, NEET ग्रेस अंक रद्द
NEET 2024 परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया हैं। नीट विवाद पर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा: 'जो दोबारा परीक्षा नहीं देंगे, उन्हें ग्रेस अंक गंवाने होंगे'। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा, ''काउंसलिंग होती रहेगी और हम इस पर रोक नहीं लगा रहे हैं। परीक्षा होती है तो सब कुछ समग्रता से होता है। ऐसे में डरने की कोई बात नहीं है।''

दो सिम इस्तेमाल करने पर चार्ज के दावे को TRAI ने बताया फर्जी, कहा- यह जनता को गुमराह करने का उद्देश्य 
मोबाइल यूजर्स को दो सिम रखने पर चार्ज वसूलने के दावों को टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने फर्जी बताया है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम इंडिया (DoI) ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर बताया कि यह अटकलें कि ट्राई कई सिम या नंबरिंग संसाधनों के लिए ग्राहकों से शुल्क लेने की योजना बना रहा है, पूरी तरह से गलत है। ये दावे निराधार हैं और जनता को गुमराह करने के उद्देश्य से हैं। यह दावा गलत है। ट्राई ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। 

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का एक्सीडेंट, एक ही परिवार के 3 लोगों समेत 5 की मौत
मध्यप्रदेश के दतिया जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार तड़के श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरकर पलट गयी, जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई और 25 श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को दतिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News