शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से करेंगे नामांकन दाखिल...चुनाव से पहले कश्मीर में टारगेट किलिंग, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अमित शाह बृहस्पतिवार को गांधीनगर में तीन रोड शो करेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। शाह शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि इस साल घाटी में यह इस तरह की तीसरी घटना है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बिजबेहरा इलाके के जबलीपोरा में राजा शाह नामक गैर स्थानीय मजदूर को नजदीक से गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। 

भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित, सेना पर भरोसा बनाए रखें जनता : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि चीन और पाकिस्तान सहित अपने पड़ोसियों के साथ भारत की सीमाएं "पूरी तरह से सुरक्षित" हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता सिंह ने कांग्रेस के इस आरोप के स्पष्ट संदर्भ में यह बयान दिया कि चीन ने लगभग 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है जिसमें लद्दाख में 65 गश्त बिंदुओं में से 26 पर कब्जा किया जाना और अरुणाचल प्रदेश के 50-60 किमी अंदर गांव बनाना शामिल है। सिंह कन्नूर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा में बोल रहे थे।

मंगलुरु और दुबई के बीच संचालित चार उड़ानें रद्द 
संयुक्त अरब अमीरात के दुबई एवं उसके निकटवर्ती इलाकों में गत 48 घंटों में हो रही भारी बारिश और खराब मौसम के कारण मंगलुरु से दुबई के बीच संचालित चार उड़ाने बुधवार केा रद्द कर दी गईं। मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तिरुचिरापल्ली से मंगलुरु आने वाली एक अन्य उड़ान को भी रद्द किया गया जबकि सऊदी अरब के जेद्दा जाने वाली एक उड़ान में देरी हुई। 

महाराष्ट्र : सांगली में भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में सांगली जिले के जाट के पास विजापुर-गुहागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार रात एक तेज रफ्तार कार एक निजी लक्जरी बस से पीछे से टकरा गई, जिससे एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई। इनमे से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि आज रात एक लग्जरी बस जाट से मुंबई जा रही थी, तभी जम्भुलवाड़ी इलाके में नागज फाटा पर एक तेज रफ्तार जीप ने पीछे से उसमें जोरदार टक्कर मार दी। 

राहुल गांधी का बड़ा आरोप- 'चुनावी बॉण्ड सबसे बड़ी वसूली योजना, प्रधानमंत्री 'भ्रष्टाचार के चैंपियन' 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 'भ्रष्टाचार के चैंपियन' हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह दावा भी किया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 150 से आधिक सीट नहीं आ रही हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा का गाजियाबाद से गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 'एनडीए' (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को 'पीडीए' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) हराएगा। 

हमें कोई डर नहीं है, मौत की तारीख तय है...फायरिंग के बाद बोले सलमान खान के पिता 
सलमान खान के घर पर फायरिंग की घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक्टर के घर पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान सलमान के पिता सलीम खान ने बताया कि सीएम ने उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया है।  उन्होंने कहा, "अगर किसी को नुकसान हो जाता तो क्या होता? इसकी कोई गारंटी नहीं है. पूरे परिवार को सुरक्षा प्राप्त है, जो अच्छी बात है।" उन्होंने कहा, "हमें कोई डर नहीं है, मौत की तारीख तय है।"

प्रचार पर ब्रेक, अब वोटिंग का काउंटडाउन शुरू, प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान
लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए बुधवार शाम को प्रचार समाप्त हो गया। इस चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। पहले फेज के चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कैम्पेन का नेतृत्व किया। पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने तक पीएम मोदी 36 रैलियां और 7 रोड शो कर चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह अब तक 22 सार्वजनिक कार्यक्रम कर चुके हैं, जिनमें 8 रोड शो और 14 जनसभाएं शामिल हैं। राजनाथ सिंह ने 12 राज्यों में 26 जनसभाएं और 3 रोड शो किए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News