PM मोदी राजस्थान में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित...शाह रहेंगे दार्जिलिंग के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 05:21 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर रहेंगे। जहां, दोपहर पौने 2 बजे जालोर में और शाम सवा चार बजे बांसवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को कर्नाटक के दौरे पर रहे, इस दौरान वह बेंगलुरु और चिकबल्लापुर में दो जनसभाओं को संबोधित किया।
PunjabKesari
उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को पश्चिंम बंगाल के दार्जिलिंग दौरे पर पहुंचेंगे। दार्जिलिंग में अमित शाह दो जनसभा करेंगे और एक रोड शो करेंगे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह रविवार को दार्जिलिंग से भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट के समर्थन में जनसभा करेंगे। इससे पहले, शाह ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के समर्थन में 10 अप्रैल को बालुरघाट में सभा को संबोधित किया था। 

जयराम रमेश का दावा- ‘इंडिया' गठबंधन के पक्ष में लहर, भाजपा दक्षिण में साफ और उत्तर में ‘हाफ' 
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद शनिवार को दावा किया कि देश भर में ‘इंडिया' गठबंधन के पक्ष में लहर चल रही है और अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दक्षिण भारत में साफ और उत्तर भारत में ‘हाफ' (आधी) है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह दावा भी किया कि पहले चरण के मतदान के बाद से भाजपा के नेता घबरा गए हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ट्वीट इसी का एक संकेत है। 

MDH और एवरेस्ट के मसाले के चार उत्पादों में मिले कैंसर पैदा करने वाले तत्व
हांगकांग और सिंगापुर में खाद्य नियामकों ने लोगों को दो बड़े मसाला ब्रांडों के चार प्रोडक्ट - एमडीएच के तीन और एवरेस्ट के एक मसाले का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी है। इसमें इथिलीन ऑक्साइड की मात्रा काफी अधिक है, जिससे कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है। इंटरनेशनल एजेंसी फॉर रिसर्च ऑन कैंसर ने एथिलीन ऑक्साइड को "समूह 1 कार्सिनोजेन" के रूप में क्लासीफाई किया है।

राजनाथ सिंह रहेंगे बंगाल दौरे पर
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। प्रदेश भाजपा के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को मुर्शिदाबाद, मालदा उत्तर व दार्जिलिंग में जनसभाएं करेंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यह प्रथम बंगाल दौरा है। 

कांग्रेस को एक और झटका, प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर बिट्टू बीजेपी में शामिल
प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर बिट्टू कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद शनिवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। यह घटनाक्रम कांग्रेस के लिए एक और झटका है, जिसने हाल के हफ्तों में लोकसभा चुनावों के बीच हाई-प्रोफाइल नेताओं का पलायन देखा है। 

'अमेठी भी छोड़ा, अब वायनाड भी छोड़ेंगे...' PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव कल हो समाप्त हो गए हैं। इस चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए मतदान हुआ। अब 27 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वह वायनाड भी छोड़ेंगे।’ 

बैतूल में हुआ बड़ा हादसा, बस पलटने से पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शनिवार तड़के एक बस के पलट जाने से उसमें सवार पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि ये जवान चुनावी ड्यूटी करने के बाद राज्य में अपने गृह जिले राजगढ़ लौट रहे थे, तभी भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास उनकी बस पलट गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News