मध्य प्रदेश के शाजापुर में रोड शो करेंगे राहुल गांधी...नौसेना के शीर्ष कमांडरों का सम्मेलन आज से, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 05:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मध्यप्रदेश के शाजापुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की 05 मार्च को रोड शो होगा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 5 मार्च को सुबह 8.30 बजे पचौर में स्वागत होगा, तत्पश्चात सुबह 9.30 बजे सारंगपुर में स्वागत होगा। पूर्वान्ह 11.30 बजे से शाजापुर टंकी चौराहा से एचपी पेट्रोल पंप तक रोड-शो के बाद दोपहर 12 बजे मक्सी में न्याय यात्रा का स्वागत होगा। 
PunjabKesari
उधर, नौसेना के शीर्ष कमांडरों का तीन दिन का सम्मेलन मंगलवार को शुरू होगा और हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किये जा रहे सम्मेलन को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संबोधित करेंगे। सम्मेलन का पहला चरण समुद्र में आयोजित किया जा रहा है और रक्षा मंत्री उद्घाटन सत्र में नौसेना के दोनों विमानवाहक पोतों की संचालन क्षमता को परखेंगे। बाद में वह कमांडरों को संबोधित भी करेंगे। 

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे नीतीश कुमार 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधान परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेताओं ने यह जानकारी दी। जद (यू) के प्रमुख कुमार लगातार चौथी बार विधान परिषद का चुनाव लड़ेंगे। 2006 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने के कुछ महीने बाद वह विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए थे। 

कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर ने पार्टी छोड़ी, भाजपा में होंगे शामिल 
लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दल कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और वह मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे।

राजनाथ सिंह ट्विन विमानवाहक ऑपेरशन देखने के लिए समुद्र में उतरेंगे 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय नौसेना के शीर्ष कमांडर अरब सागर में नौसेना के दो विमानवाहक पोतों में से एक पर आयोजित होने वाले एक अहम सम्मेलन में भारत की समुद्री सुरक्षा चुनौतियों की मंगलवार को व्यापक समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही वह सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में दोनों विमानवाहक पोतों को देखने के लिए समुद्र में उतरेंगे, जो भारतीय नौसेना की 'ट्विन कैरियर ऑपरेशन' संचालित करने की क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।  

महुआ मोइत्रा को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका, पूर्व TMC सांसद महुआ मोइत्रा का आवेदन किया खारिज
 दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को पूर्व TMC सांसद महुआ मोइत्रा के आवेदन को अस्वीकृत कर दिया है। इस आवेदन में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई को व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत लेने के संबंध में कोई भी सामग्री बनाने, पोस्ट, प्रकाशित, अपलोड, वितरित करने से रोकने का निर्देश देने की डिमांड दी थी। 

SC ने सदन में वोट के बदले नोट मामले में सुनाया अहम फैसला, सांसदों को नहीं मिलेगी कानूनी छूट
सुप्रीम कोर्ट ने सदन में वोट के बदले नोट मामले में एक अहम फैसला सुनाया है। CJI जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्य़क्षता वाली 7 जजों की बेंच ने पुराना फैसला बदल दिया है। 7 जजों की बेंच में मुख्य न्यायाधीश के अलावा संविधान पीठ में जस्टिस ए एस बोपन्ना, जस्टिस एम एम सुंदरेश, जस्टिस पी एस नरसिम्हा, जस्टिस जेपी पारदीवाला, जस्टिस संजय कुमार और जस्टिस मनोज मिश्रा शामिल रहे। 

राहुल गांधी का बड़ा दावा- युवाओं के लिए नौकरी के ‘बंद द्वार' को खोलेगा 'इंडिया' गठबंधन
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर संविदा व्यवस्था को लगातार बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) युवाओं के लिए ‘‘नौकरी के बंद द्वार'' खोलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी गठबंधन द्वारा सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए ठोस योजना तैयार की गई है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, "देश के युवाओ, एक बात नोट कर लो। नरेन्द्र मोदी की नीयत ही रोजगार देने की नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News