राजस्थान में भाजपा का घोषणा पत्र जारी और राज्यपाल मलिक का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में भाजपा द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र से लेकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग करने के फैसले पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बड़े बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

राज्यपाल मलिक का बड़ा बयान, कहा- केंद्र के दबाव के कारण भंग की विधानसभा
जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग करने को लेकर उठ रहे सवालों के बीच राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की ओर से उन पर सज्जाद लोन की सरकार बनवाने का दबाव बनाया जा रहा था, जिस कारण यह फैसला लिया गया। 

 राजस्थान चुनाव 2018: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 50 लाख नौकरियों का वादा
 राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे।  

तेलंगाना में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस की राह पर चल रहे हैं CM राव
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रचार में जुट गई है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर कांग्रेस की राह पर चलने का आरोप लगाया।  

राम पूरे विश्व के हैं तो अयोध्या में ही क्यों बने मंदिर: फारूक अबदुल्ला
अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवादित जमीन ढांचे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई टालने के बाद इन दिनों सियासी घमासान मचा हुआ है। वहीं, इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने राम मंदिर बनाने पर सवाल खड़े किए। 

 मिर्ची के बाद अब बंदूक की गोली लेकर केजरीवाल के जनता दरबार में पहुंचा शख्स, गिरफ्तार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यहां उनके आवास पर मिलने आए 39 साल के एक शख्स की जांच में उसके पास एक कारतूस मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि करोल बाग की एक मस्जिद के मुअज्जिम सीलमपुर निवासी मोहम्मद इमरान को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर जनता दरबार कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था। 

रूस से बढ़ी तनातनी,  यूक्रेन ने सीमाओं पर लगाया मार्शल लॉ
रूस द्वारा यूक्रेन के 3  नौसैनिक जहाजों पर कब्जे करने के बाद बढे़ तनाव के चलते यूक्रेन की संसद में रूस की सीमा के साथ लगते इलाकों में 30 दिनों के लिए मार्शल लॉ लगाने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया। इस प्रस्ताव के पक्ष में 276 वोट पड़े, जब इसे मंजूरी मिलने के लिए न्यूनतम 226 वोटों की जरूरत थी। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि मार्शल लॉ का मतलब युद्ध का ऐलान नहीं, बल्कि यूक्रेन की सुरक्षा की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाना है। 

मुंबई हमले पर अमेरिका-भारत के कड़े तेवर, बढ़ सकती हैं पाक की मुश्किल
26 नवंबर, 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के दोषियों को अभी तक बचाने वाले पाकिस्तान की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। 26/11 हमले की 10वीं वर्षगांठ पर पाकिस्तान के स्तर पर दोषियों को सजा देने में की जाने वाली आनाकानी पर भारत और अमेरिका के कड़े तेवर दिखाना इन दोनो देशों के बीच एक सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है। 

कम कीमत पर मिलेंगे रसोई गैस सिलेंडर, सरकार ने तैयार किया यह प्लान !
रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की रसोई का बजट हिला कर रख दिया है। महंगे रसोई गैस से निजात दिलाने के लिए सरकार ऐसे व‍िकल्‍प पर सोच रही है, ज‍िससे क‍ि ग्राहकों को एलपीजी स‍िलेंडर करीब आधी कीमत का भुगतान कर ही द‍िया जा सके। अभी एक स‍िलेंडर (यूपी में) के ल‍िए ग्राहकों से करीब 937 रुपए ल‍िए जाते हैं।

जानें, किस एयरलाइन में सीट सेलेक्शन चार्ज का क्या है नियम?
रविवार को इंडिगो द्वारा लगाए गए वेब चेक-इन शुल्क पर आलोचनाओं के बाद सोमवार को इंडिगो ने सफाई दी। ऐसे में सफाई दी है कि एयरलाइन पैसेंजर्स के लिए इस मामले पर तस्वीर साफ होने में कुछ समय लगेगा। आपको बता दें कि एयरलान इंडिगो ने रविवार को ट्वीट किया था कि कंपनी सभी सीटों पर वेब चेक-इन के जरिए बुकिंग पर चार्ज वसूलेगी। इस पर ट्विटर पर उसे जबर्दस्त आलोचना का सामना करना पड़ा। 

 भाई साजिद पर लगे यौन शोषण आरोपों पर बोले फरहान, कहा-माफी मांगने से काम नहीं चलेगा...
बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के तहत कई स्टार्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। हाल ही में अब फरहान अख्तर का बयान सामने आया है। एक इंटरव्यू में फरहान ने अपने चचेरे भाई साजिद खान पर लगे यौन योषण के आरोपों पर खुलकर बात की। फरहान ने कहा कि उन्हें अपने चचेरे भाई साजिद के अनुचित व्यवहार से अवगत नहीं होने के कारण आपराधिक भावना महसूस होती है।

B,day Special: रैना के नाम दर्ज हैं कई रिकाॅर्ड्स, यूं ही नहीं फैंस कहते... 'रैना है ना'
भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी अहम भूमिका निभा चुके आॅलराउंडर सुरेश रैना आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 27 नवंबर, 1986 को उत्तर प्रदेश में हुआ था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 18 साल की उम्र में ही भारत के लिए डेब्यू किया किया था। हालांकि, रैना अब टीम से बाहर चल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News