PM मोदी की मौजूदगी में भाजपा अपना घोषणापत्र करेगी जारी...प्रियंका गांधी राजस्थान में करेंगी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 05:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी। भाजपा अपने घोषणापत्र को संकल्प पत्र का नाम देती रही है। इसका मसौदा तैयार करने के लिए पार्टी ने पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी।
PunjabKesari
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं राजस्थान की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर रहेंगी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि वाड्रा 14 अप्रैल को जालौर लोकसभा क्षेत्र के भीनमाल में कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में दोपहर 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगी। 

आम आदमी पार्टी रविवार को देशभर में 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ दिवस' मनाएगी 
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि पार्टी 14 अप्रैल को भीमराव आंबेडकर की जयंती पर देश भर में 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ दिवस' मनाएगी। राय ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे और संविधान को बचाने की शपथ लेंगे। 

बैसाखी उत्सव में भाग लेने 2,400 भारतीय सिख तीर्थयात्री पहुंचे पाकिस्तान
वार्षिक बैसाखी उत्सव में भाग लेने के लिए करीब 2,400 भारतीय सिख तीर्थयात्री वाघा सीमा के रास्ते शनिवार को लाहौर पहुंचे। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पहले सिख मंत्री एवं पाकिस्तान की गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष सरदार रामश सिंह ओरारा ने इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के अतिरिक्त सचिव राणा शाहिद और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वाघा सीमा पर भारतीय तीर्थयात्रियों का स्वागत किया। 

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज बालाघाट, जबलपुर और मंडला में करेंगे प्रचार 
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को राज्य के बालाघाट, मंडला और जबलपुर संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। पार्टी की ओर से मुहैया कराई गई जानकारी के अनुसार चौहान इन तीन संसदीय क्षेत्रों के नौ स्थानों पर जनसभाएं और जनसंपर्क करेंगे। 

अरुणाचल प्रदेश में सड़क दुर्घटना में एक विधायक घायल 
अरुणाचल प्रदेश में पासीघाट (पश्चिम) सीट से विधायक निनॉन्ग एरिंग को उस समय मामूली चोटें आईं, जब उनकी कार अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी सियांग जिले में एक अन्य वाहन से टकरा गई। 

तिहाड़ में केजरीवाल की पत्नी की विंडो बॉक्स से कराई जा रही है मुलाकात, संजय सिंह का दावा
आप नेता संजय सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को तिहाड़ जेल में उनसे आमने-सामने मिलने की इजाजत नहीं दी गई। उन्होंने कहा, तिहाड़ के इतिहास में आज तक ऐसा कुछ नहीं हुआ, क्योंकि जेल के नियम कहते हैं कि किसी को भी आमने-सामने मुलाकात की इजाजत दी जा सकती है। 

रक्षा मंत्रालय ने एचएएल को दिया 97 तेजस लड़ाकू विमान खरीद का ठेका
रक्षा मंत्रालय ने भारतीय वायु सेना के लिए 97 हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए एमके-1ए) तेजस खरीदने के लिए एयरोस्पेस क्षेत्र की प्रमुख सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को एक ठेका दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इन लड़ाकू विमानों की अनुमानित कीमत 67,000 करोड़ रुपये है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News