CBI में बड़ा फेरबदल और पीएम के नाम एक और उपलब्धि, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 09:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में बड़े फेरबदल से लेकर पीएम मोदी के नाम एक और उपलब्धि तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

घूसकांड: CBI में हुआ बड़ा फेरबदल, अस्थाना के खिलाफ नई टीम करेगी जांच
 देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के टॉप अधिकारियों निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजने के बाद ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव ने पदभार संभालते ही राकेश अस्थाना पर लगे आरोपों की जांच कर रहे सभी अधिकारियों का तबादला कर दिया है। साथ ही नई जांच टीम का गठन किया है। सतीश डागर, वी मुरुगेशन और तरुण गोबा अस्थाना पर लगे आरोपों की जांच करेंगे। 

PM मोदी की बड़ी उप​लब्धि, एक और ग्लोबल पुरस्कार से होंगे सम्मानित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सियोल शांति पुरस्कार 2018 के लिए चुना गया है। वह सोल पीस प्राइज पाने वाले 14वें व्यक्ति होंगे। यह सम्मान उन्हे विश्व शांति में और अपनी विशिष्ट आर्थिक नीतियों से वैश्विक एवं भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि में योगदान के लिए दिया जाएगा। 

राफेल जांच के डर से देश के चौकीदार ने CBI डायरेक्टर को हटाया: राहुल गांधी
विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को राजस्थान के दो दिवसीय दौर पर पहुंचे। उन्होंने राज्य के झालवाड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने सीबीआई कांड को राफेल मुद्दे से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई सवाल उठाए।

CBI संकट पर बोले जेतली- जांच का नहीं बनने देंगे मजाक
सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों के बीच छिड़ा घमासान थम नहीं रहा है। केंद्र सरकार ने इस मामले में दखल देते हुए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को को छुट्टी पर भेज दिया है। वहीं, बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेतली ने सीबीआई संकट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि ये मामला केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता और न ही सरकार इसकी जांच करेगी। 

BJP सांसद का विवादित बयान, कहा- 10 बजे के बाद ही जलाऊंगा पटाखे
दिवाली के आते ही पूरे देश में बहस होना चालू हो गई है, सुप्रीम कोर्ट ने इस सम्बन्ध में फैसला सुनते हुए पटाखों की बिक्री पर पूरी तरह से बैन नहीं लगाया है, लेकिन कोर्ट ने इसके साथ कुछ शर्तें भी रखी हैं, जिसे आम लोगों के साथ दुकानदारों को भी मानना होगा। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली के लिए समय भी निर्धारित किया है।

 गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान को बड़ी राहत, सऊदी देगा 300 करोड़ डॉलर की मदद
सऊदी अरब ने आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को भुगतान संतुलन संकट से मुक्त करने के लिए 300 करोड़ डॉलर की मदद करने पर सहमति जताई है। एक आधिकारिक बयान में इस संबंध में बताया गया कि सऊदी अरब पाकिस्तान को तेल के आयात के लिए एक साल का विलम्बित भुगतान सुविधा देने पर भी सहमत हुआ है।

सऊदी महा वाणिज्य दूत के घर में मिले लापता पत्रकार खशोगी के शरीर के टुकड़े
लापता पत्रकार जमाल खशोगी को लेकर ब्रिटेन के एक ब्रॉडकास्टर ने मंगलवार को एक दिलदहलाने वाली रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार खशोगी  के शरीर के हिस्से इंस्तांबुल स्थित सऊदी महा वाणिज्य दूत के घर में पाए गए हैं ।  स्काई न्यूज के मुताबिक,  वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार जमाल खशोगी (59) के शरीर को काट कर टुकड़े कर दिए गए  और उनके चेहरे को चोटिल कर दिया गया था। उनके शरीर के कुछ हिस्से महा वाणिज्य दूत के घर के बगीचे में पाया गया है।

 सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, देशभर में अप्रैल 2020 से नहीं बिकेंगे BS-IV वाहन
सुप्रीम कोर्ट ने वाहनों की बिक्री को लेकर बड़ा फैसला किया है। शीर्ष अदालत ने कहा है कि 1 अप्रैल, 2020 के बाद देश में बीएस-4 सेगमेंट का कोई भी वाहन न तो बेचा जाएगा न ही किसी बीएस-4 वाहन का रजिस्ट्रेशन होगा। सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला बहुत ही अहम है। इससे पहले पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने बीएस-3 वाहनों की बिक्री पर रोक लगा दी थी। बीएस-4 का मतलब होता है भारत स्टेज 4, जो एक उत्सर्जन मानक है। 

Amazon और Flipkart की फेस्टिवल सेल शुरू, मिलेगा बंपर डिस्काउंट
त्योहारी सीजन के चलते देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजॉन की महासेल शुरू हो चुकी है। अमेजॉन की 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' आज से शुरू हो गई है जो 28 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं फ्लिपकार्ट की 'फेस्टिव धमाका डेज' सेल आज शुरू हो गई है जो 27 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान ग्राहकों को कई आकर्षक ऑफर और डील मिलेंगे।

तनुश्री पर राखी ने किया पलटवार, कहा- अब मैं करूंगी 50 करोड़ का मानहानि का केस
बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर बॉलीवुड में भूचाल ला दिया है। जहां कई बड़े स्टार्स तनुश्री के सपोर्ट में उतरें हैं तो कई इस मामले से बचते हुए नजर आ रहे हैं। इस आरोप के बाद राखी ने तनुुश्री पर आरोप लगाते हुए कहा था कि तनुश्री ड्रग्स लेकर अपनी वैन में पड़ी हुई थीं। 

IND vs WI 2nd ODI: भारत को लगा दूसरा झटका, शिखर धवन हुए अाउट
भारत और विंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 9.3 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 46 रन बना लिए हैं, अंबति रायडू (0 रन) और विराट कोहली (6 रन) क्रीज पर हैं। टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और चौथे ही ओवर में रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News