संदेशखालि में CBI छापेमारी के खिलाफ TMC ने EC के पास दर्ज कराई शिकायत

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 02:54 PM (IST)

पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राज्य में दूसरे चरण के मतदान के दौरान संदेशखालि में एक ‘‘खाली स्थान'' पर ‘‘जानबूझकर अनैतिक'' तरीके से छापेमारी की थी। तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि जब शुक्रवार को दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा था तो केंद्रीय एजेंसी ने संदेशखालि में एक खाली स्थान पर ‘‘अनैतिक तरीके से'' छापेमारी की।

PunjabKesari

ED की टीम पर हमला किए जाने पर छापेमारी 
सीबीआई ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के एक साथी के दो ठिकानों पर छापेमारी के दौरान एक रिवॉल्वर और विदेश निर्मित आग्नेयास्त्रों सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया। तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला किए जाने की घटना के सिलसिले में यह छापेमारी की गई। तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को सीईओ को लिखे एक पत्र में कहा कि मीडिया में आयी खबरों से यह पता चलता है कि सीबीआई ने राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (एनएसजी) के बम निरोधक दस्ते समेत अतिरिक्त बल बुलाया था।

PunjabKesari

भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
उसने कहा, ‘‘मीडिया में यह भी कहा गया है कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा ऐसे छापे के दौरान एक मकान से हथियार और गोला बारुद भी बरामद किए गए हैं।'' पार्टी ने कहा कि ‘कानून और व्यवस्था' पूरी तरह से राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आती है लेकिन सीबीआई ने ऐसी छापेमारी के लिए उसे या पुलिस प्राधिकारियों को कोई जानकारी नहीं दी। तृणमूल ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस के पास पूरी तरह सक्रिय बम निरोधक दस्ता है तो वह छापे के दौरान जरूरत पड़ने पर सीबीआई की मदद कर सकता था।

PunjabKesari

उसने कहा, ‘‘हालांकि, ऐसी कोई मदद नहीं मांगी गयी। लेकिन, आश्चर्यजनक रूप से ये छापे राष्ट्रीय खबर बन गए जिसमें कहा गया था कि छापों के दौरान हथियार बरामद किए गए हैं।'' पत्र में कहा गया है कि इस घटना ने फिर से इस तथ्य को उजागर किया है कि भाजपा ने पार्टी को बदनाम करने का अभियान चलाने के लिए सीबीआई सहित केंद्रीय जांच एजेंसियों को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News