CBI ने जमीन हथियाने के मामले में शाहजहां शेख के फरार भाई को जारी किया समन

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 06:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: CBI ने पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में कथित रूप से जमीन हथियाने के मामले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित एवं गिरफ्तार नेता शाहजहां शेख के भाई को बुधवार को समन जारी किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाहजहां के भाई शेख सिराजुद्दीन फरार है। CBI का मानना है कि उसने इस घोटाले में अहम भूमिका निभायी है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने शाहजहां के भाई को जमीन हथियाने के मामले में छह मई को कोलकाता में हमारे कार्यालय में हमारे अधिकारियों को पेश होने के लिए समन दिया है। हमारे अधिकारी उसकी तलाश में उसके घर पर गये थे लेकिन वह वहां नहीं था।'' उन्होंने अधिकारी ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों ने वापस आने से पहले सिराजुद्दीन के घर पर ‘समन' का नोटिस लगा दिया।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों का एक अन्य दल बुधवार को उत्तरी 24 परगना जिले में संदेशखालि के ‘शाहजहां मार्केट' गया और वहां उसने इस मामले के सिलसिले में दुकानदारों से बातचीत की। अधिकारी ने कहा, ‘‘ ये व्यापारी शाहजहां के करीबी हैं और हो सकता है कि उन्होंने इस घोटाले में भूमिका निभायी हो। हमारे अधिकारियों ने उनसे बातचीत की।'' सीबीआई के अधिकारी इस घोटाले की जांच के सिलसिले में तकरीबन रोज संदेशखालि जा रहे हैं। इस माह के प्रारंभ में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखालि में महिलाओं के साथ अपराध तथा जबरन जमीन हड़पने के आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। संदेशखालि में इन मुद्दों पर प्रदर्शन भी हुआ था।

उच्च न्यायालय ने सीबीआई को उपरोक्त आरोपों की जांच कर समग्र रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में पांच जनवरी को जब शाहजहां शेख के परिसरों की तलाशी के लिए संदेशखालि गये थे तब भीड़ ने उनपर हमला किया था। शाहजहां शेख को तृणमूल निलंबित कर चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News