जमीन कब्जा मामले को लेकर संदेशखाली पहुंची CBI टीम, शिकायतकर्ताओं से की बात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 05:28 PM (IST)

पश्चिम बंगाल : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम मंगलवार को पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि पहुंची और इलाके में जमीन कब्जाने का आरोप लगाने वाले शिकायतकर्ताओं से बातचीत की एवं उनके दस्तावेजों की पड़ताल की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय बलों के साथ इलाके में गए सीबीआई अधिकारियों ने उन लोगों से बात की जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस से अब निलंबित शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

दौरा कर रही है और ग्रामीणों से बातचीत कर रही
सीबीआई अधिकारी ने  बताया, ‘‘हमारी टीम संदेशखालि का दौरा कर रही है और ग्रामीणों से बातचीत कर रही है। आज हमारे अधिकारियों ने उन ग्रामीणों से बात की जिन्होंने जमीन कब्जाने का आरोप लगाया है और उनके दस्तावेजों की भी जांच-पड़ताल की।'' इस महीने की शुरुआत में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखालि में जमीन कब्जाने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया था। इन दोनों मुद्दों को लेकर इस साल के फरवरी में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया था।

PunjabKesari

अदालत ने सीबीआई को मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर 5 जनवरी को भीड़ ने उस समय हमला कर दिया था जब वे कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में शाजहां शेख के परिसर की तलाशी के लिए संदेशखालि गए थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News