घाटी में आतंकी हमले का रेड अलर्ट और एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाक , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमले की साजिश रच रहे आतंकी से लेकर भारत की एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाक तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

सुरक्षाबलों के काफिले पर फिर हमले की साजिश रच रहे आतंकी, घाटी में रेड अलर्ट
जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी साया मंडरा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले आतंकी देश को दहलाने के लिए खतरनाक साजिश रच रहे हैं।  जिसके तहत जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सेना के काफिले को फिर से निशाना बनाया जा सकता है। खुफिया इनपुट के बाद पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

बालाकोट एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने डेढ़ महीने में 513 बार तोड़ा सीजफायर
पाकिस्तान बालाकोट हवाई हमले के बाद बीते डेढ़ महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर से लगी नियंत्रण रेखा पर करीब 513 बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना की तुलना में पांच से छह गुणा ज्यादा नुकसान हुआ।

नेपालः एयरपोर्ट पर हैलीकॉप्टर से टकराया विमान, 2 की मौत व 5 घायल
नेपाल के तेनजिंग हिलरी लुकला एयरपोर्ट पर एक विमान खड़े हुए हैलीकॉप्टर  से जा टकराया। हादसे में मौके पर ही दो लोगोंं की मौत हो गई ,जबकि पांच लोगों के घायल हो गए। फिलहाल हादसे से जुड़ी अन्य जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

मथुरा: फिल्म एक्टर धर्मेंद्र करेंगे चुनाव प्रचार, BJP सांसद हेमा मालिनी ने जताई खुशी
भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के लिए उनके पति और फिल्म एक्टर धर्मेंद्र यादव चुनाव प्रचार करेंगे। सूत्रों के मुताबिक धर्मेंद्र रविवार को 3 अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उनकी पहली सभा गोवर्धन क्षेत्र की खूंटैल पट्टी के जाट बहुल सौंख इलाके में होगी।

नवरात्र के व्रत के दौरान पीएम मोदी ने 13 राज्यों में कीं 23 रैलियां
लोकसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शेड्यूल इन दिनों काफी बिजी है। पीएम मोदी लगातार कई राज्यों में रैली और जनसभाएं कर रहे हैं। वहीं खास बात यह है कि पिछले नौ दिनों में नवरात्र के व्रतों के दौरान भी पीएम मोदी ने अपना काम जारी रखा। प्रधानमंत्री ने नवरात्र के दौरान 13 राज्यों में 23 रैलियां कीं। उन्होंने इस दौरान करीब 22,000 किलोमीटर का सफर तय किया। 

RBI का खुलासा: मोदी सरकार में बैंकों के डूब गए रुपए 5. 55 लाख करोड़
सरकारी बैंकों को डूबने से बचाने के लिए टैक्सपेयर्स के पैसे से पूंजी उपलब्ध कराने वाली मोदी सरकार के कार्यकाल में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एक आर.टी.आई. के जवाब में भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) ने खुलासा किया कि मोदी सरकार के 5 साल में सरकारी बैंकों ने करीब 5 लाख 55 हजार 603 करोड़ रुपए के बैड लोन को राइट ऑफ कर दिया है, यानी बैंकों की इतनी बड़ी राशि डूब गई है।

दुनिया के सबसे बड़े विमान ने भरी पहली उड़ान, हैरान कर देंगी खासियतें (VIDEO)
अमेरिका के कैलिफोर्निया में शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े विमान स्ट्रैटोलॉन्च ने पहली बार उड़ान भरी। इसका परीक्षण करीब ढाई घंटे तक मोजावे रेगिस्तान के ऊपर किया गया। इसमें छह बोइंग 747 इंजन लगे हैं। विमान इतना बड़ा है कि इसके पंख का फैलाव एक फुटबॉल मैदान से भी ज्यादा है। इसे स्केल्ड कम्पोजिट्स इंजीनियरिंग कंपनी ने तैयार किया है।

सूडान में तख्तापलट के बाद हिंसा में 16 लोगों की मौत, नए प्रमुख ने भी दिया इस्तीफा
सूडान में सैन्य तख्तापलट के बाद वहां की जनता सड़क पर उतर आई है। इस दौरान भ़ड़की हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई व 20 लोग घायल हो गए। सूडान के पुलिस प्रवक्ता के अनुसार यह विरोध नए नेता को चुनने को लेकर हो रहा है। बता दें कि सेना ने गुरुवार को इस देश पर 30 साल से तक राज करने वाले राष्ट्रपति उमर अल-बशीर का तख्तापलट कर दिया था।

TDP का ऐप बनाने के लिए आईटी कंपनी ने 7.8 करोड़ लोगों के आधार डेटा चुराया
देश में पिछले कुछ समय से लोगों के आधार डेटा के चुराने की खबरें सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में साइबराबाद में एक नया मामला सामने आया है। यहां सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी आईटी ग्रिड्स (इंडिया) के द्वारा लोगों का आधार डेटा चोरी करने का मामला सामने आया है। 

27 सालों के निचले स्तर पर खाद्य मुद्रास्फीति
वित्त वर्ष 2018-19 में खाद्य मुद्रास्फीति 27 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिल के एक विश्लेषण के मुताबिक, वित्त वर्ष 2018-19 में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) आधारित खाद्य मुद्रास्फीति में महज 0.1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे पहले, सालाना औसत खाद्य मुद्रास्फीति अंतिम बार वित्त वर्ष 1999-2000 में एक फीसदी से नीचे गई थी। 

VIDEO: शो में पहुंची आलिया ने अपनी हाजिर जवाबी से की कपिल शर्मा की बोलती बंद
बॉलीवुड फिल्म 'कंलक' की स्टारकास्ट इन दिनों फिल्म के प्रमोशन में बिजी है। हाल ही में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' में पहुंचे। इस शो में चारों ने खूब मस्ती की। एपिसोड के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वरुण और आलिया की जोड़ी दर्शकों को हंसाने में कामयाब रही। केवल फिल्म में ही नहीं कपिल के शो में भी दोनों की जोड़ी कमाल की लगी। 

IPL 2019: मार्कस स्टोइनिस ने डीविलियर्स के बांधे तारीफों के पुल, कही ये बात
एबी डिविलियर्स के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी करने के बाद आरसीबी के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि इस दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर ने उनका काम आसान कर दिया। स्टोइनिस 28 रन बनाकर नाबाद रहे जिसकी मदद से आरसीबी ने आठ विकेट से जीत दर्ज की । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News