केजरीवाल का किराएदारों को तोहफा और इमरान खान ने स्वीकार की अपनी हार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी में रह रहे किराएदारों के लिए बिजली मीटर योजना के ऐलान से लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा  कश्मीर मुद्दे पर अपनी हार स्वीकार करने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

अब दिल्ली में किराएदारों को भी मिलेगी सस्ती बिजली, केजरीवाल ने किया नई योजना का ऐलान
अगले वर्ष के शुरु में दिल्ली विधानसभा के चुनाव में एक बार फिर से जीत हासिल करने की मुहिम में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को किराएदार बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान किया। इसके तहत किराएदार प्रीपेड बिजली मीटर लगा सकेंगे और मकान मालिक से इसके लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने की जरुरत नहीं होगी। 

 

UN में इमरान ने हार की स्वीकार, कहा- वैश्विक मंच पर पाक का 'मिशन कश्मीर' नाकाम
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाईलाइट करने में असफल साबित हो रहे हैं । वैश्विक मंच पर अपनी फजीहत कराने के बाद इमरान खान ने खुद माना है कि उनका "मिशन कश्मीर" फेल हो गया है। मंगलवार को इमरान खान ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि  वैश्विक मंच पर कश्मीर के संदर्भ में कोई ठोस रेस्पॉन्स नहीं मिला है। 

 

बालाकोट में आतंकियों के सक्रिय होने पर बोले राजनाथ सिंह- सेना फिर तबाह करने के लिए तैयार
बालाकोट के फिर सक्रिय होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय सुरक्षा बल हर स्थिति का सामना करने को तैयार है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों के फिर सक्रिय होने की बात कहने के दो दिन बाद सिंह ने यह बयान दिया है। 

 

जैश की बड़े शहरों में आतंकी हमले की धमकी, PM मोदी-शाह और डोभाल भी निशाने पर
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने से बौखलाए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल पर हमले की धमकी दी है। जैश ने साथ ही 30 बड़े शहरों में भी हमले की धमकी दी है।

 

राजस्थान की इस जेल में खरीदी जा रही 'आजादी', आठ लाख में VIP ट्रीटमेंट का मजा ले रहे कैदी
यह तो हम सभी जानते हैं कि पैसे के दम भी कुछ भी खरीदा जा सकता है लेकिन अब तो जेल में आज़ादी भी खरीदी जा रही है। हथेलियों में पैसे रखकर कैदियों को आसानी से शराब, सिगरेट, घर में पका हुआ भोजन, मोबाइल फोन, एयर कंडीशनिंग, टीवी समेत तमाम सुविधाएं हासिल हो जाती है। 

 

POK में  रात से अब तक भूकंप के 30 झटके, 31 लोगों की जा चुकी जान
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) के मीरपुर में मंगलवार देर रात से अब तक 30 झटके महसूस किए गए।  इससे पहले मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे भूकंप का तेज झटका आया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 थी और केंद्र पीओके के जाटलान में था, इसीलिए इसी इलाके ज्यादा तबाही हुई है।  जानकारी के मुताबिक, भूकंप के चलते हुए हादसों में 31 लोगों की मौत हो गई, जबकि 370 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। 

 

‘शादी से पहले सेक्स’ पर पाबंदी को लेकर इंडोनेशिया में हिसंक प्रदर्शन
इंडोनेशिया में ‘शादी से पहले सेक्स’ पर पाबंदी को लेकर विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए हैं। इस विवादित विधेयक को लेकर कई शहरों समेत दूसरे हिस्सों में प्रदर्शन हुए। पुलिस ने संसद के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। हज़ारों प्रदर्शनकारियों ने जुलूस निकाला। युवा छात्रों ने भी इन प्रदर्शनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

 

ड्रग कंट्रोलर की चेतावनीः एसिडिटी की दवा Ranitidine से हो सकता है कैंसर
अगर आप भी एसिडिटी को दूर करने के लिए फेमस दवा रेनिटिडाइन (Ranitidine) का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको ध्यान देने की जरूरत है। ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने मंगलवार को एंटी-एसिडिटी दवा Ranitidine पर सार्वजनिक स्वास्थ्य चेतावनी जारी की है। ड्रग कंट्रोलर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रेनिटिडाइन दवा में कई ऐसे केमिकल पाए गए हैं, जिससे कैंसर होने का खतरा हो सकता है। 

 

दिवाली से पहले घर खरीदारों को तोहफा, 20 हजार लोगों को मिलेगी नए घर की चाबी
नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों घर खरीदारों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिल सकता है। बिल्डर्स त्योहार से पहले निर्माणाधीन फ्लैट्स का पजेशन घर खरीदारों को दे सकते हैं। बिल्डरों ने उम्मीद से पहले पजेशन लेटर देने की तैयारी शुरू कर दी है। वे स्थानीय प्रशासन से ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट पाने का भी इंतजार नहीं करना चाहते। रेरा के मुताबिक,15 से 20 हजार घर खरीदारों को नए घरों की चाबी मिल सकती है।

 

PCB पर लगा आरोप, श्रीलंका क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए दिए पैसे
आतंकी हमले के 10 साल बाद श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर आने और उनके देश में सीरीज खेलने के लिए अतिरिक्त पैसे दिए हैं। साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद कई देशों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से किनारा कर लिया था। अब भी श्रीलंका टीम के कई सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर नहीं गए है। 

 

'सड़क 2' के सेट से तस्वीरें लीक, सीढ़ियों पर बैठीं दिखीं आलिया
बॉलीवुड में सबसे क्यूट एक्ट्रेस के नाम से जानी जाने वाली आलिया भट्ट की शूटिंग सेट से कुछ तस्वीरे सामने आईं है। आलिया को अक्सर बॉलीवुड में अपनी क्यूटनेस से लोगों को इम्प्रैस करते देखा गया है। आलिया भट्ट की सोशल मीडिया में फैंस की संख्या बहुत ज्यादा है, सोशल मीडिया पर उसकी फोटोज को धड़ल्ले से लाइक्स मिलते हैं। हालांकि, लड़कियां भी उनके फैशन सेन्स को काफी फॉलो करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News