कश्मीर पर अमेरिका का यू टर्न और भारतीय सेना की पाक को चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका द्वारा मध्यस्थता करने से इंकार करने से लेकर पाकिस्तान को भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के कड़े संदेश तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

अमेरिका ने कश्मीर को बताया द्विपक्षीय मसला, ट्रंप का मध्यस्थता से इंकार
भारत सरकार के आर्टिकल 370 को लिए गए फैसले के बाद खुद को पाक-साफ साबित करने के लिए हर तरह का हथखंडा अपना रहा है लेकिन पाक को किसी भी देश का समर्थन नहीं मिल रहा है। पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका ने भी अपना रूख पूरी तरह साफ कर दिया है। भारतीय राजदूत हर्षवर्धन सिंगला के हवाले से आई खबर के अमुसार अमेरिका प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि वह इसमें कतई दखल नहीं देगा। 

 

सिक्किम में बड़ा उलटफेर, SDF के 10 विधायक भाजपा में हुए शामिल
सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) को आज बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दस विधायक आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हों गए हैं। यह भाजपा महासचिव राम माधव की अगुवाई में यह सभी विधायक सदस्यता ग्रहण करेंगे।

 

LoC पर पाकिस्तान की हर हरकत का हम मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार: आर्मी चीफ
जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान LoC पर भारत के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है की खबर के बीच आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का बयान आया है। रावत ने कहा कि भारत पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के तैयार है। रावत ने कहा कि पाकिस्तान किसी गलतफहमी में न रहे, हमारी सेना पूकी तरह से सतर्क और मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक भी कदम उटाएगा तो परिणाम उसे भुगतने होंगे।

 

भाई पुलिसवाला बहन नक्सली, मुठभेड़ के दौरान तान दी एक दूसरे पर बंदू​क
नक्सलवाद के खिलाफ देशभर में बड़े स्तर पर अभियान चलाए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में नक्सली प्रभाव वाले कई इलाकों में सुरक्षाकर्मियों द्वारा नक्सलियों के पैर उखाड़े जा रहे हैं। सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बीच एक अजीब वाक्या सामने आया। दरअसल जब पुलिसकर्मी अपने दल के साथ नक्सली कैंप पर हमला बोला तो अचानक उसकी नक्सली बहन बन्दूक लेकर उसके सामने आ गई।

 

Punjab Bandh: गुरदासपुर में झड़प, दुकानें बंद करवाना चाहते थे रविदासिया प्रदर्शनकारी
सुप्रीम कोर्ट के अतिक्रमण हटाने के आदेश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) द्वारा पुलिस बल के साथ तुगलकाबाद के वन क्षेत्र में स्थित गुरु रविदास जी महाराज के मंदिर को तोड़ने के विरोध में किए गए बंद के बाद रविदास भाईचारे के लोगों की गुरदासपुर में दुकानदारों से झड़प हो गई।

 

UN में पाक नागरिक ने की अपने देश की राजनयिक मलीहा की जबरदस्त बेइज्जती (देखें वीडियो)
पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय जगत में कश्‍मीर समेत हर मोर्चे पर भारत के हाथों मुंह की खानी पड़ी है। इसकी हताशा का आलम संयुक्‍त राष्‍ट्र में उस समय देखने को मिला जब एक पाकिस्‍तानी नागरिक ने अपने देश की राजनयिक पर ही सवाल उठा दिए। संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की स्‍थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी जब न्‍यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रही थीं तो पाक नागरिक ने पाकिस्‍तानी राजदूत मलीहा लोधी की क्षमता और कार्य-कुशलता पर सवाल उठाते हुए उन्हें चोर तक कह डाला।

 

370 पर UNSC में पाकिस्तान को बड़ा झटका, आखिरी उम्मीद भी टूटी
कश्मीर मसले पर पाकिस्तान दुनिया भर भर में अलग-थलग पड़ गया है। भारत के अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का विरोध करने वाले पाक को किसी देश का समक्थन नहीं मिल रहा है। अब पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( UNSC) के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने भी बड़ा झटका दिया है।

 

आम्रपाली मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश- फ्लैटों की रजिस्ट्रेशन करें शुरू, देरी करने पर होगी जेल
सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अधिकारियों को आम्रपाली ग्रुप के घर खरीदारों के पक्ष में फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन शुरू करने का निर्देश दिया और चेतावनी दी है कि यदि खरीदारों को फ्लैटों का कब्जा सौंपने में उनके हिस्से में कोई देरी हुई तो उनके अधिकारियों को जेल भेज दिया जाएगा।

 

मुकेश अंबानी ने रिलायंस की AGM में किए बड़े ऐलान, कंपनी के शेयर 10 फीसदी उछले
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन में भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स 250 अंकों से अधिक गिरकर 37,450 के नीचे और निफ्टी 50 अंकों से ज्यादा लुढ़ककर 11060 के नीचे फिसल गया। हालांकि जियो गीगाफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज को बड़ा फायदा हो रहा है। 

 

हंर्डेड लीग में कार्डिफ की पुरुष टीम के कोच होंगे पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी गैरी कस्टर्न
भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अगले साल होने वाली ‘द हंर्डेड लीग' के लिए कार्डिफ की पुरुष टीम का कोच नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज कस्टर्न के मार्गदर्शन में भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था और वह आईलीग में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम से भी जुड़े रहे। वह बिग बैश में होबार्ट हरिकेन्स का भी हिस्सा रहे। 

 

'सुबह ही बेटी से फोन पर बात हुई', श्वेता तिवारी के EX हसबैंड ने बेटी संग हुई मारपीट पर दिया ये बयान
टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी बीते दिनों ही अपने दूसरे पति अभिनव कोहली पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभिनव को गिरफ्तार कर लिया। खबरों की मानें तो अभिनव ने अपनी सौतेली बेटी पलक के साथ मारपीट की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News