अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, अब ओहियो में मिली लाश

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 07:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत का मामला सामने आया है। बता दें कि बीते दिनों से कई छात्रों की मौत हो गई। अब न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि एक भारतीय छात्र उमा सत्य साईं गड्डे की ओहियो के क्लीवलैंड में मृत्यु हो गई है। इसमें कहा गया है कि मौत की पुलिस जांच चल रही है और वह भारत में गड्डे के परिवार के संपर्क में है।

अमेरिका में भारतीय मूल के समुदाय को प्रभावित करने वाली घटनाओं की श्रृंखला में यह नवीनतम घटना है। 2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की कम से कम 9 मौतें हो चुकी हैं।

PunjabKesari

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह उमा गद्दे के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने में मदद कर रहा है।  मार्च में, कोलकाता के एक शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष की मिसौरी के सेंट लुइस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसी महीने, बोस्टन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले आंध्र प्रदेश के एक 20 वर्षीय छात्र की हत्या कर दी गई और उसका शव अमेरिका में एक जंगल के अंदर एक कार में फेंका हुआ पाया गया।

पारुचुरी अभिजीत का शव परिसर के भीतर एक जंगल में पाया गया था। पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 23 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र समीर कामथ 5 फरवरी को इंडियाना में एक संरक्षित क्षेत्र में मृत पाए गए थे। 2 फरवरी को, 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी कार्यकारी विवेक तनेजा को वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमले के दौरान जानलेवा चोटें आईं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News