आर्टिकल 370 पर शाह का बयान और गुजरात से केरल तक बाढ़ का कहर , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाली धारा 370 को हटाने के बारे में अपने फैसले पर  गृह मंत्री अमित शाह के बयान से लेकर गुजरात से केरल तक बाढ़ द्वारा मचाई गई तबाही तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

आर्टिकल 370 हटने पर बोले शाह, अब होगा आतंकवाद का खात्मा और कश्मीर का विकास
गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिल रहे विशेष दर्जे को हटाने से क्षेत्र में आतंकवाद का खात्मा होगा और वह विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब का यहां विमोचन करने के मौके पर शाह ने कहा कि उनका दृढ़ता से यह मानना था कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था।

 

महाराष्ट्र से केरल तक बाढ़ से 100 से ज्यादा की मौत, अमित शाह और राहुल आज दौरे पर
केरल और कर्नाटक में शनिवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रही तथा भारी वर्षा, बाढ़ और भूस्खलन से 83 लोगों की मौत हो गई जबकि महाराष्ट्र में चार लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया एवं गुजरात में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से अबतक 12 लोगों की मौत हो गई है।

 

रजनीकांत ने शाह-मोदी को बताया कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी, कहा- आर्टिकल 370 हटाने के लिए 'सलाम'
दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसका समर्थन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए उन्हें महाभारत के कृष्ण और अर्जुन की संज्ञा दी। 

 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की पत्नी स्नेहलता का निधन
शिक्षक भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की पत्नी स्नेहलता चौटाला का आज लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। उन्होंने गुरूग्राम के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। 

 

सिक्‍योरिटी सायरन की धुन पर इस बच्चे ने किया जबरदस्त डांस, देंखे मजेदार Video
हर शख्स में कोई न कोई प्रतिभा होती है लेकिन प्लेटफॉर्म न मिलने के कारण यह बाहर नहीं निकल पाती है। हालांकि महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया के नए-नए टैलेंट को प्रमोट करते रहते हैं। अब एक बार फिर उन्होंने एक गली बॉय का वीडियो शेयर किया है, जिस लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

 

सोनिया गांधी के कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष बनने पर BJP ने वीडियो शेयर कर ऐसे ली चुटकी
कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारिक संस्था कार्य समिति ने सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया है। लगभग 12 घंटों तक चली बैठक में लंबी माथापच्ची और गहन चर्चा के बाद सोनिया गांधी को फिर से पार्टी की कामन सौंपी गई और उन्होंने भी इस जिम्मेदारी को स्वीकार किया। भाजपा ने सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने संबंधीपर्टी कार्यसमिति के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है और यह दर्शाता है कि कांग्रेस में विकल्प समाप्त हो गए हैं।

 

अनुच्छेद 370 से बैखलाए पाक की नई साजिश आई सामने, सैटेलाइट तस्वीरों ने खोला राज
भारत के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसले से बौखलाए पाकिस्तान द्वारा भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली ट्रेनों और बस सेवा के अलावा व्यापार बंद कर दिया है और कूटनीतिक रिश्ते घटा दिए हैं। भारत पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान अब नई साजिश रच रहा है। इसका खुलासा सैटेलाइट से हुआ है। सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि उसने कराची, ओरमारा और ग्वादर नौसैनिक बंदरगाहों को खाली करवा दिया है।

 

चीन में चक्रवात ‘लेकिमा' का कहर, मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हुई (Pics)
पूर्वी चीन में चक्रवात ‘लेकिमा' से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 28 हो गई है। चक्रवात ‘लेकिमा' वेंलिंग शहर में शनिवार सुबह पहुंचा । इस दौरान 187 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं, और कई मीटर ऊचीं लहरें उठीं।

 

जेट एयरवेज की मुश्किलें जारी, खरीददारी के लिए केवल तीन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी
जेट एयरवेज के ऋणदाताओं को एयरलाइन की हिस्सेदारी की बिक्री के लिए केवल तीन कंपनियों की ओर से अभिरुचि पत्र (लेटर ऑफ इंटरेस्ट) मिला है। एयरलाइन के इक्विटी साझीदार एतिहाद एयरवेज ने बोली जमा करने की आखिरी तारीख को भी बोली पेश नहीं की। जेट एयरवेज में एतिहाद एयरवेज की हिस्सेदारी 24 प्रतिशत है। 

 

सेंसेक्स की शीर्ष दस में सात कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 87,966 करोड़ रुपए बढ़ा
सेंसेक्स की शीर्ष दस में से सात कंपनियों के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में बीते सप्ताह संयुक्त रूप से 87,966 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई। हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक सर्वाधिक लाभ में रहे। पिछले सप्ताह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), एचडीएफसी, इन्फोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक और आईसीआईसीआई बैंक की बाजार हैसियत बढ़ी जबकि आरआईएल, आईटीसी और एसबीआई को इस मामले में नुकसान उठाना पड़ा।

 

Global T20 में शोएब मलिक ने खेली विस्फोटक पारी, छक्के मारकर तोड़े डाले शीशे
भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति व क्रिकेटर शोएब मलिक ने शीशे तोड़ दिए हैं। एक नहीं बल्कि दो बार। पाकिस्तान क्रिकेट के अनुबंध से बाहर होने के बाद मलिक ने कनाडा में चल रहे ग्लोबल टी-20 लीग में जबरदस्त बल्लेबाजी की। मलिक के बल्ले से निकली गेंद के लगने से ग्राउंड के बाहर खिडकियों में लगे शीशे टूट गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

 

VIDEO: 'जय हिंद' लिखने पर पाकिस्तानी महिला ने प्रियंका को कहा 'HYPOCRITE', एक्ट्रेस ने जवाब देकर बोलती की बंद
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपनी निजी जिंदगी और प्रोफेशनल लाइफ में बखूबी से बैलेंस बनाकर चलती हैं। कई मौकों पर प्रियंका को इसे लेकर ट्रोल करने की कोशिश भी की जाती है हालांकि प्रियंका कूल रहकर करारा जवाब देती हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला। दरअसल, शनिवार को प्रियंका लॉस एंजेलिस के ब्यूटीकॉल इवेंट में पहुंची।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News