स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या और अपने ही नेताओं से नाराज हुए राहुल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या से लेकर कांग्रेस के विरष्ठ नेताअों से नाराज हुए राहुल गांधी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे। 

स्मृति के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान को बदमाशों ने मारी गोली, लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में हुई मौत
अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने बताया कि बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। 

कमलनाथ-चिदंबरम और गहलोत से नाराज राहुल गांधी, बोले-इन्होंने पार्टी से ऊपर पुत्रमोह को रखा
लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस का मंथन अभी जारी है। शनिवार को राहुल गांधी ने पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन सदस्यों ने इसे ठुकरा दिया। हालांकि राहुल गांधी ने इसी बीच पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के प्रति अपनी नारजगी जाहिर की हा। राहुल ने कहा कि कुछ नेताओं ने अपने बेटों के हितों को पार्टी से ऊपर रखा। इन नेताओं के लिए पार्टी नहीं पुत्र मोह ज्यादा बड़ा हो गया।

शारदा चिट फंड मामला: पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार  की मुश्किलें बढती ही जा रही है। सीबीआई ने शारदा चिट फंड मामले में उनके  खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। 

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद AAP में कलह, केजरीवाल को हटाने की मांग
आम आदमी पार्टी के विधायकों के व्हाट्सऐप ग्रुप से हटाए जाने के बाद नाराज अलका लांबा ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। लांबा ने कहा कि क्या लोसभा चुनाव में मिली हार के लिए केजरीवाल को इस्तीफा नहीं दे देना चाहिए। 

पाक ने नौशेरा सेक्टर में फिर तोड़ा सीजफायर, गोलीबारी में एक नागरिक घायल
राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए रविवार को छोटे हथियारों से गोलीबारी की। इसमें  एक किशोर के घायल होने की खबर है।

भारत की नई सरकार से बातचीत को तैयार पाकिस्तान :कुरैशी
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनका देश भारत की नई सरकार से सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत को तैयार है। सरकारी रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार कुरैशी ने शनिवार रात मुल्तान में एक इफ्तार पार्टी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों को क्षेत्र की समृद्धि और शांति के लिए बातचीत कर मुद्दों को सुलझाना चाहिए।

सीरियाई सेना ने हामा में 50 आतंकवादी किए ढेर
सीरियाई सेना ने हामा प्रांत में आतंकवादी समूह हयात तहरीर अल-शाम के एक हमले को विफल करते हुए कम से कम 50 आतंकवादियों ढेर कर दिया। रूसी केंद्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। हयात तहरीर अल-शाम के आतंकवादियों ने हामा प्रांत के उत्तर में अल-हेरात और मगैर की बस्तियों के पास सीरियाई सरकारी सुरक्षा बलों पर शुक्रवार को हमला किया था।

आर्थिक आंकड़े, वित्तीय परिणाम से तय होगी शेयर बाजार की दिशा
बीते सप्ताह चुनावी नतीजे के दम पर ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचने वाले घरेलू शेयर बाजार की दिशा आगामी सप्ताह जारी होने वाले दिग्गज कंपनियों के वित्तीय परिणाम, आर्थिक आंकड़े, रुपए की चाल, राजनीतिक समीकरण के अलावा वैश्विक संकेतों तथा अंतररष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के उतार-चढाव से तय होगी। 

आगजनी पर बीमा कम्पनी दे रही थी 1.91 लाख, फोरम ने दिलवाए 18 लाख रुपए
आगजनी की घटना में हुए नुक्सान पर कम राशि का भुगतान करना नैशनल इंश्योरैंस कम्पनी को महंगा पड़ गया। उपभोक्ता फोरम ने बीमा कम्पनी को ब्याज सहित 18 लाख रुपए और देने का आदेश दिया है। 

अभ्यास मैच हारने के बाद रविंद्र जडेजा ने बताया, बल्लेबाजी को लेकर कोई चिंता नहीं
आलराउंडर रविंद्र जडेजा को उम्मीद है विश्व कप के दौरान केनिंगटन ओवल की पिच की तुलना में बेहतर पिचों पर मैचों का आयोजन होगा। ओवल की पिच पर अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी को तहस नहस करने में कसर नहीं छोड़ी थी। 

'83' : कपिल देव की क्लास में पहुंचे रणवीर सिंह, सामने आईं तस्वीरें
बाॅलीवुड एक्टर रणवीर सिंह जल्द ही फिल्म '83' में नजर आएंगे। फिल्म 1983 में क्रिकेट विश्व कप में हुई भारत की जीत की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में होंगे। रणवीर फिल्म में पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। फिल्म के लिए रणवीर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News