'अमेठी राइफल्स फैक्ट्री का घर': स्मृति ईरानी का पूर्व पाक मंत्री पर पलटवार

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 10:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन द्वारा एक एक्स पोस्ट में राहुल गांधी की प्रशंसा करने को लेकर हमला बोला। एक रैली में राहुल पर हमला बोलते हुए, ईरानी ने कहा कि अमेठी में अब AK 203 राइफलों की फैक्ट्री है, जिसका इस्तेमाल सीमा पर पाकिस्तानी आतंकवादियों को बेअसर करने के लिए किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि चौधरी को पाकिस्तान की चिंता करनी चाहिए, न कि अमेठी की। केंद्रीय मंत्री ने रैली में कहा, ''अभी तक मैं एक कांग्रेस नेता से लड़ रहा था, लेकिन अब एक पाकिस्तानी नेता ने कहा है कि स्मृति ईरानी को हराना चाहिए।''

चौधरी फवाद हुसैन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "आप पाकिस्तान को संभालने में असमर्थ हैं, लेकिन अमेठी के बारे में चिंता कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "अगर मेरी आवाज पाकिस्तान के नेता तक पहुंचती है तो मैं कहना चाहती हूं कि यह वही अमेठी है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एके 203 राइफल की फैक्ट्री लगाई है, जिसका इस्तेमाल सीमा पर पाकिस्तानी आतंकियों को मारने के लिए किया जा रहा है।" 

 ईरानी ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने अभी तक पूर्व पाकिस्तानी मंत्री के सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा नहीं की है और पाकिस्तान के साथ उनके संबंधों पर सवाल उठाया है। ईरानी ने कहा, "मैं आपसे पूछना चाहता हूं राहुल गांधी जी, पाकिस्तान के साथ आपका क्या रिश्ता है?"  

आगे कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, 'चुनाव चल रहा है देश में, समर्थन मिल रहा है आपके विदेश में', जिसका मोटे तौर पर मतलब है "देश में चुनाव हो रहे हैं, लेकिन आप विदेशी धरती से समर्थन हासिल कर रहे हैं।" 

1 मई को, चौधरी फवाद हुसैन ने राहुल गांधी का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह भाजपा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते दिख रहे थे। वीडियो में, गांधी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित लोगों को लेकर भाजपा सरकार पर हमला करते हुए भी सुना जा सकता है।

4 मई को, पूर्व पाकिस्तानी मंत्री ने एक एक्स पोस्ट में फिर से राहुल गांधी की प्रशंसा की, इस बार, उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर धन पुनर्वितरण सर्वेक्षण कराने के वादे पर। उन्होंने राहुल गांधी की तुलना उनके परदादा और भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू से की और कहा कि "दोनों समाजवादी थे"।

 स्मृति ईरानी जहां अमेठी से दोबारा चुनाव लड़ रही हैं, वहीं राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने 3 मई को एक बयान में कहा, गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News