‘नामदार'' नौसैनिक बेड़े का इस्तेमाल मौज मजे के लिए करते हैं ,‘कामदार'' आतंक पर हमले में: जेटली

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 05:34 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी द्वारा परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए अईएनएस विराट पर जाने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों से सहमति जताते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि नामदारों ने भारत के नौसैनिक बेड़े का इस्तेमाल व्यक्तिगत कारणों से किया जबकि कामदारों ने इसका इस्तेमाल आतंक पर हमला करने के लिए किया। 

PunjabKesari

जेटली ने एक ट्वीट में कहा, कामदार भारत की नौसेना की संपत्तियों का इस्तेमाल आतंक पर हमला करने के लिए करते हैं। नामदार परिवार और अपने ससुराल के लोगों के साथ निजी अवकाश मनाने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर गांधी परिवार के सदस्यों के लिए नामदार और जो लोग देश के लिए कठिन परिश्रम करते हैं उनके लिए कामदार शब्द का इस्तेमाल करते हैं। मोदी ने बुधवार को एक चुनावी रैली के दौरान गांधी परिवार पर राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहने के दौरान छुट्टी मनाने के लिए जंगी जहाज आईएनएस विराट का इस्तेमाल अपनी निजी टैक्सी के तौर पर करने का आरोप लगाया था। राजीव गांधी 1984-89 तक देश के प्रधानमंत्री थे। राजीव गांधी की तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में 21 मई 1991 को हत्या कर दी गई थी। 

PunjabKesari

एक अलग ट्वीट में जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिसने राजीव गांधी की हत्या के लिए द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया था, उसने अब आम चुनाव के दौरान तमिलनाडु में उसी क्षेत्रीय दल के साथ हाथ मिला लिया है। जेटली ने कहा, दिसंबर 1990 से मई 1991 तक जब राजीव गांधी की हत्या हुई, तब केंद्र में कांग्रेस पार्टी समर्थित चंद्रशेखर सरकार सत्तासीन थी। मई 1991 से 2004 तक कांग्रेस ने राजीव गांधी की हत्या के लिए द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया। यहां तक कि उसने इसी आधार पर संयुक्त मोर्चा सरकार से भी समर्थन वापस लिया था। 28 साल बाद, आज बेचैन कांग्रेस ने भाजपा की भूमिका ढूंढ ली है। 

PunjabKesari

जेटली की टिप्पणी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के उस बयान के जवाब में आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा समर्थित वी पी सिंह सरकार ने राजीव गांधी को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने से मना कर दिया था और भरोसेमंद खुफिया सूचना और बार-बार अनुरोध के बावजूद पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सिर्फ एक पीएसओ को रखा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News