'नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशाना

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उन्हें गाली देने में मजा आता है, लेकिन लोगों को इससे नाराज नहीं होना चाहिए और कहा कि नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं। मुरैना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यह बातें कहीं। 

'नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं'
पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस के शहजादा को मोदी को गाली देने में मजा आता है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि ये भाषा ठीक नहीं है। लोग इससे परेशान हो रहे हैं। मैं उनसे अपील कर रहा हूं कि आप ऐसा न करें।'' उन्होंने कहा कि वे नामदार हैं और हम कामदार हैं। नामदार सदियों से कामदारों को गाली देते आ रहे हैं। मैं गरीबी से बाहर आ गया हूं, अगर दोबारा मेरे साथ दुर्व्यवहार होता है तो रहने दो। अपना समय बर्बाद मत करो।'' प्रधानमंत्री राहुल गांधी द्वारा उनके खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।
PunjabKesari
राहुल गांधी ने बुधवार को एक सार्वजनिक बैठक में कहा था कि, "जैसे ही मैंने एक्स-रे के बारे में बात की, नरेंद्र मोदी डर गए। वह कांपने लगे। जैसा ही उनको डर लगता है वो झूठ बोलने लगता है। (जब भी उन्हें डर लगता है, वह झूठ बोलना शुरू कर देते हैं)। कभी-कभी वह चीन के बारे में बात करते हैं।" कभी वह चीन की बात करते हैं तो कभी पाकिस्तान की। वह बार-बार झूठ बोल रहा है। इस बार वह बच नहीं पाएंगे।'' 
PunjabKesari
कांग्रेस पार्टी विकास विरोधी पार्टी
पीएम ने कहा, ''कांग्रेस के गड्ढे भरने के बाद भाजपा ने चंबल और मध्य प्रदेश को एक नई पहचान दी है। भिंड, मुरैना और ग्वालियर की जनता, जिन्होंने कांग्रेस का काला दौर देखा है, आज भाजपा के शासनकाल में हुए विकास का अनुभव कर रही है।'' उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश के लोग जानते हैं कि एक बार जब आप किसी समस्या से छुटकारा पा लेते हैं, तो आपको उससे दूर रहना चाहिए। कांग्रेस पार्टी विकास विरोधी पार्टी है।" प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने धार्मिक आधार पर देश का बंटवारा स्वीकार कर लिया।
PunjabKesari
चार चरणों में MP में चुनाव हो रहे
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था। अगले तीन चरण 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को आयोजित किए जाएंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा क्षेत्र हैं, जो इसे संसदीय प्रतिनिधित्व के मामले में छठा सबसे बड़ा राज्य बनाता है। इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 29 में से 28 सीटें जीतकर प्रचंड जीत हासिल की। कांग्रेस सिर्फ एक सीट जीतने में कामयाब रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News