Facebook पर मांग रहा था PM मोदी को जान से मारने की सुपारी, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 05:39 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने यहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को मारने के लिए सुपारी मांगी थी। आरोपी को देशद्रोह के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने अपने फेसबुक पर प्रधानमंत्री के मर्डर की सुपारी लेने की एक पोस्ट डाली थी। जिसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की सहायता से उसका पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

PunjabKesari

लोगों के विरोध के बाद पोस्ट को हटाया
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिए इस बारे में सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट की शिकायत मिली थी, जिसके बाद साइबर सेल के जरिए आरोपी का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि हरियाणा के रेवाडी निवासी नवीन यादव (31) इस समय में त्रिवेणी नगर में रह रहा है, उसने गत 26 मार्च को फेसबुक पर लिखा कि ‘‘क्या कोई है जो मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके मेरे पास फुल प्रूफ प्लान है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में फेसबुक पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्ट डालने की बात स्वीकार की है। आरोपी ने अपनी फेसबुक पोस्ट को कई लोगों के द्वारा विरोध के बाद हटा ली थी।  

PunjabKesari

आरोपी ने डाली थी मोदी के बारे में नकारात्मक पोस्ट
बजाज नगर थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी ने इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार के बारे में नकारात्मक पोस्ट डाली थी। आरोपी ने बताया कि वह प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार के कार्यो से नाखुश है तथा नरेन्द्र मोदी के प्रति वैचारिक आक्रोश रखता है और इसी क्रम में गुस्से में आकर प्रधानमंत्री के बारे में फेसबुक पर पोस्ट डाली थी।  उन्होंने बताया कि किताब की दुकान चलाने वाले आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) (देशद्रोह) 505 (ब) सार्वजनिक शांति भंग करने और 506 :अपराधिक धमकी के तहत गिरफ्तार किया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News