कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी से मांगा मिलने का वक्त, घोषणापत्र के बारे में करेंगे सीधी बात

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने "पार्टी के घोषणापत्र के बारे में उन्हें समझाने" के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। इससे एक दिन पहले रविवार को राजस्थान में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह देश की संपत्ति को "घुसपैठियों" और "जिनके अधिक बच्चे हैं" के बीच बांट सकती है।

क्या कहा था PM मोदी ने ?
मोदी ने कहा था, “इससे पहले, जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे, उन्होंने कहा था कि मुसलमानों का देश की संपत्ति पर पहला अधिकार है। इसका मतलब है कि वे इस संपत्ति को घुसपैठियों में बांट देंगे जिनके ज्यादा बच्चे होंगे। क्या आपकी मेहनत की कमाई घुसपैठियों को दे दी जानी चाहिए? क्या आप इससे सहमत हैं?” कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि वे माताओं और बेटियों के पास मौजूद सोने का जायजा लेंगे और उस संपत्ति को वितरित करेंगे। मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि धन पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। भाइयों और बहनों, ये शहरी नक्सली सोच मेरी माताओं और बहनों के मंगलसूत्र को भी नहीं छोड़ेगी।''

खड़गे ने इसे बताया सोची-समझी चाल
अब खड़गे ने पीएम मोदी की टिप्पणी को "घृणास्पद भाषण" करार देते हुए कहा कि यह लोगों का ध्यान भटकाने के लिए एक सोची-समझी चाल थी, जो मौजूदा लोकसभा चुनाव के पहले चरण में "घबराहट" और "निराशा" से प्रेरित थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में "मुस्लिम और हिंदू शब्दों का कोई उल्लेख नहीं है।"

खड़गे ने कहा, “सत्ता हासिल करने के लिए झूठ बोलना और विरोधियों पर झूठे आरोप लगाने के लिए चीजों का आधारहीन संदर्भ देना संघ और भाजपा के प्रशिक्षण की विशेषता है। इस देश के 140 करोड़ लोग इन झूठों में आने वाले नहीं हैं। हमारा घोषणापत्र हर भारतीय के लिए है। यह सभी के लिए समानता और न्याय की बात करता है। कांग्रेस के न्याय पत्र का आधार सत्य है, लेकिन यह तानाशाह की कुर्सी लगती है, गोएबल्स का रूप लड़खड़ा रहा है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News