राज ठाकरे ने अयोध्या दौरे को रद्द करने का बताया कारण, पीएम मोदी के सामने रखी ये तीन मांगें

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आज पुणे में एक रैली को संबोधित किया। राज ठाकरे में इस रैली में बताया कि आखिर क्यों उनका अयोध्या दौरा रद्द किया गया है। मनसे प्रमुख ने बताया कि मैं इसलिए अयोध्या दौरे पर नहीं गया क्योंकि कुछ लोग उन्हें विवादों से जोड़ना चाहते थे। उन्होंने रैली के दौरान जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की वकालत की।उन्होंने प्रधानमंत्री जी से जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता, जनसंख्या नियंत्रण पर भी कानून लाने की मांग की। साथ ही औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर कर देने का अनुरोध किया। 

मुझे गाली देंगे चलेगा, लेकिन मेरे कार्यकर्ताओं को...
अयोध्या दौरा रद्द होने को लेकर राज ठाकरे ने कहा कि, अगर मैं अयोध्या जाता तो मेरे खिलाफ कई केस दर्ज किए जाते। मैं रामलला के दर्शन करना चाहता था, लेकिन तबीयत ठीक न होने के कारण ऐसा नहीं हो पाया। मुझे आज भी याद है, जिस समय यूपी में मुलायम सिंह की सरकार थी, उस वक़्त कार सेवकों को जान से मारा गया। मुझे बाद में समझ मे आया कि ये सब ट्रैप था।अगर मैं अयोध्या जाता तो निश्चित ही मेरे साथ मेरे हजारों मन सैनिक मेरे साथ अयोध्या आते फिर सब कार्यकर्ताओं पर केस किया जाता। मुझे गाली देंगे चलेगा, मेरी ऊपर टिप्पणी होगी ये भी चलेगी, लेकिन मैं अपने कार्यकर्ताओं को तो नहीं फंसने दूंगा।

क्या मातोश्री कोई मस्जिद है जो वहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी जा सकती
राज ठाकरे ने कहा कि, मेरी तबीयत कुछ ठीक नहीं है। मेरी कमर में तकतीफ है। मैं मुंबई गया और इसकी जांच करवाई, डॉक्टरों ने मुझे लंबी यात्रा न करने की सलाह दी है। कई रिपोर्टर अपने मन से कयास लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, अयोध्या दौरा कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। इस फैसले से कुछ लोगों को दुख हुआ और जबकि कुछ लोग खुश हैं। उन्होंने नवनीत राणा की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया। जिस तरह उद्धव ठाकरे सरकार ने राणा दंपत्ति को सताने का काम किया ये आप सबको भंली भांति पता है। मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने में क्या दिक्कत है? क्या मातोश्री कोई मस्जिद है जो वहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी जा सकती है। नवनीत राणा के साथ संजय राउत की फोटो सिर्फ एक ढ़ोंग है।

उद्धव के असली हिंदू वाले दावे पर हंसी आती है
मनस प्रमुख राज ठाकरे ने इस दौरान हिंदूत्व वाले मुद्दे पर उद्धव ठाकरे को निशाने पर लिया। उन्होंने उद्धव ठाकरे के भाषण को बचकाना बताया। राज ठाकरे ने कहा कि मुझे उनके हिंदू वाले दावे पर हंसी आती है। ठाकरे ने कहा कि यह पूछने का मन करता है कि आपकी कमीज ज्यादा सफेद है या मेरी? बता दें कि, अभी हाल ही मैं उद्धव ठाकरे ने असली हिंदू को लेकर बयान दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News